in , , ,

चेन्नई सुपर किंग्स ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ पहले क्वालीफायर में टॉस जीतकर ली गेंदबाज़ी

सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने इस आईपीएल सीजन में जिस तरह का बेहतरीन खेल दिखाया है

MS Dhoni & Kane Williamson
MS Dhoni & Kane Williamson. (Photo Source: IANS)

इंडियन प्रीमियर लीग के 11 वें सीजन का कारवां अब लीग मैच के खत्म होने के बड़ा प्लेऑफ की तरफ बढ़ चुका है, जिसमें आज इस सीजन का पहला क्वालीफायर मैच सनराइजर्स हैदराबाद और चेन्नई सुपर किंग्स की टीम के बीच में मुंबई के वानखेड़े मैदान में खेला जा रहा है. इस मैच में चेन्नई सुपर किंग्स की टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया है.

सनराइजर्स को पिछली 3 हार को भुलाना होगा

सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने इस आईपीएल सीजन में जिस तरह का बेहतरीन खेल दिखाया है उसको हम पॉइंट्स टेबल में देख सकते है कि टीम ने लीग मैच खत्म होने के बाद पहले स्थान पर सीजन का अंत किया. हैदराबाद की टीम ने 14 लीग मैच में 9 जीत और सिर्फ 5 हार के साथ 18 पॉइंट्स के साथ प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई करने वाली पहली टीम थी. इस सीजन टीम ने जो 5 मैच हारे है उसमें से 2 बार उसे चेन्नई के खिलाफ ही हार का सामना करना पड़ा है और अपने पिछले 3 लीग मैच में भी टीम को हार का सामना करना पड़ा है, जिस वजह से टीम को अब इन सारी चीजों से बाहर निकलते हुए जीत की तरफ देखना होगा ताकि यहाँ से सीधे फाइनल का टिकट पक्का किया जा सके.

चेन्नई को उठाना होगा लीग मैच का लाभ

चेन्नई सुपर किंग्स अभी तक के आईपीएल के सभी सीजन की एकलौती टीम जिसने हर सीजन में प्लेऑफ में अपनी जगह को पक्का किया है और इस सीजन की भी कहानी कुछ अलग नहीं है. चेन्नई की टीम ने इस बार उस तरह का एकतरफा प्रदर्शन तो नहीं किया लेकिन टीम ने ऐसे दबाव भरे मैच में जीत हासिल की है जहाँ से दूसरी टीम मैच को बड़ी ही आसानी से जीतकर ले जा सकती थी. मुंबई इंडियंस के खिलाफ सीजन का पहला मैच और उसके बाद रॉयल चैलेंजर्स बेंगलौर के खिलाफ एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला गया मैच इस बात के गवाह है. टीम के लिए सबसे अच्छी बात रही कप्तान महेंद्र सिंह धौनी का बल्ले से शानदार प्रदर्शन करना जिस वजह से उन्हें काफी मजबूती मिली है.

इस मैच के दोनों टीमों के अंतिम 11 खिलाड़ी :

सनराइजर्स हैदराबाद :  शिखर धवनकेन विलियमसन (कप्तान)श्रीवत्स गोस्वामी (विकेटकीपर),मनीष पाण्डेयशाकिब अल हसन, यूसुफ पठानकार्लोस ब्रेथवेटभुवनेश्वर कुमार,राशिद खानसिद्धार्थ कौलसंदीप शर्मा.

चेन्नई सुपर किंग्स : फाफ डू प्लेसी, शेन वाट्सनअम्बाती रायडूसुरेश रैना,महेंद्र सिंह धौनी (कप्तानविकेटकीपर)ड्वेन ब्रावोहरभजन सिंह , रविंद्र जडेजादीपक चहरलुंगी एन्गीडीशार्दुल ठाकुर.

Kings XI Punjab co-owner Preity Zinta. (Photo by Surjeet Yadav/IANS)

प्रीटी जिंटा ने विराट कोहली को एक शब्द में किया परिभाषित

Deepak Chahar

सनराइजर्स हैदराबाद की पारी के बाद फैन्स ने ट्विटर पर इस तरह से दी अपनी प्रतिक्रिया