दिल्ली कैपिटल्स ने चेन्नई के खिलाफ हासिल की रोमांचक जीत तो सोशल मीडिया पर फैंस की तरफ से आई यह प्रतिक्रिया - क्रिकट्रैकर हिंदी

दिल्ली कैपिटल्स ने चेन्नई के खिलाफ हासिल की रोमांचक जीत तो सोशल मीडिया पर फैंस की तरफ से आई यह प्रतिक्रिया

दिल्ली की टीम इस मैच में जीत के साथ अब अंकतालिका में पहले स्थान पर पहुंच गई है।

DC vs CSK (Photo Source: IPL/BCCI)
DC vs CSK (Photo Source: IPL/BCCI)

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2021 सीजन का 50वां मुकाबला इस सीजन की 2 सबसे मजबूत टीमों के बीच दुबई के मैदान में खेला गया। जिसमें दोनों की तरफ से शानदार खेल देखने को मिला और अंत में दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने इस मैच को 2 गेंद शेष रहते हुए 3 विकेट से अपने नाम किया और अंकतालिका में 20 अंकों के साथ पहला स्थान भी हासिल किया। दिल्ली कैपिटल्स की तरफ से इस मैच में शिमरोन हेटमायर ने अहम मौके पर नाबाद 28 रनों की मैच विनिंग पारी खेलकर टीम को जीत दिलाकर वापस लौटे।

चेन्नई सुपर किंग्स के बल्लेबाजों ने किया निराश

दिल्ली कैपिटल्स टीम के कप्तान ऋषभ पंत ने मैच में टॉस जीतने के बाद पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। जिसके बाद चेन्नई को अपने ओपनिंग बल्लेबाजों से एकबार फिर से अच्छी शुरुआत की उम्मीद थी। लेकिन दोनों ही बल्लेबाज 39 के स्कोर तक पवेलियन लौट चुके थे, जिसके बाद टीम रनों की गति को बढ़ाने में अधिक कामयाब नहीं हो सकी।

चेन्नई सुपर किंग्स की टीम 20 ओवर खत्म होने के बाद 5 विकेट के नुकसान पर 136 रन बनाने में कामयाब रही जिसमें टीम की तरफ से अंबाती रायुडू ने नाबाद 55 रनों की पारी खेली। वहीं दिल्ली की तरफ से इस मैच में अक्षर पटेल ने 2 जबकि नॉर्खिया, आवेश खान और अश्विन ने 1-1 विकेट हासिल किया।

धवन और हेटमायर की पारी ने दिलाई दिल्ली को रोमांचक जीत

137 रनों का पीछा करने उतरी दिल्ली कैपिटल्स टीम को पहला झटका 24 के स्कोर पर पृथ्वी शॉ के रूप में लगा। जिसके बाद एक छोर से शिखर धवन ने पहले श्रेयस अय्यर और उसके बाद कप्तान ऋषभ पंत के छोटी-छोटी साझेदारी करते हुए टीम को जीत की तरफ लेकर जाने का काम किया। लेकिन धवन के 39 रन बनाकर पवेलियन लौटने के साथ दिल्ली कैपिटल्स टीम का मैच में एक समय स्कोर 99 रन पर 6 विकेट हो गया था।

यहां से शिमरोन हेटमायर ने एक छोर से आक्रामक अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए टीम जीत की तरफ लेकर जाने का काम किया। जिसके बाद 19.4 ओवरों में दिल्ली की टीम ने लक्ष्य को हासिल करते हुए मैच को 3 विकेट से अपने नाम किया। शिमरोन हेटमायर ने इस मैच में 18 गेंदों में 2 चौके और 1 छक्के की मदद से 28 रनों की अहम पारी खेली।

यहां पर देखिए चेन्नई सुपर किंग्स की जीत के बाद सोशल मीडिया पर फैंस ने दी क्या प्रतिक्रिया: