कोलकाता ने बैंगलोर को एलिमिनेटर मैच में दी 4 विकेट से मात, सुनील नारायण ने गेंद और बल्ले दोनों से दिखाया कमाल - क्रिकट्रैकर हिंदी

कोलकाता ने बैंगलोर को एलिमिनेटर मैच में दी 4 विकेट से मात, सुनील नारायण ने गेंद और बल्ले दोनों से दिखाया कमाल

कोलकाता की तरफ से इस मैच में नारायण ने 4 विकेट लेने के साथ बल्ले से भी 26 रनों का अहम योगदान दिया।

Sunil Narine. (Photo Source: Twitter/Indian Premier League)
Sunil Narine. (Photo Source: Twitter/Indian Premier League)

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2021 के सीजन का एलिमिनेटर मैच रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच शारजाह के मैदान में खेला गया। इस मैच में आरसीबी ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला करते हुए 20 ओवरों में 7 विकेट के नुकसान पर 138 रन ही बना सके। वहीं कोलकाता की टीम ने इस लक्ष्य को 6 विकेट के नुकसान पर 2 गेंद शेष रहते हुए हासिल किया और क्वालिफायर-2 मैच में अपनी जगह को पक्का कर लिया है, जहां उनका मुकाबला दिल्ली कैपिटल्स के साथ होगा।

आरसीबी ने जीता टॉस लेकिन नारायण के आगे एक ना चली

एलिमिनेटर मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर टीम के कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। जिसके बाद देवदत्त पद्दीकल और कोहली की ओपनिंग जोड़ी ने टीम को अच्छी शुरुआत देते हुए पहले विकेट के लिए 49 रनों की साझेदारी की। आरसीबी की टीम को पहला झटका पद्दीकल के रूप में लगा जो लॉकी फर्ग्युसन की गेंद पर 21 रन बनाकर पवेलियन लौटे।

वहीं इसके बाद कोलकाता की तरफ से सुनील नारायण की गेंदबाजी का जलवा देखने को मिला जिन्होंने पहले श्रीकर भारत को पवेलियन भेजा तो वहीं इसके बाद विराट कोहली और एबी डी विलियर्स को बोल्ड करते हुए आरसीबी टीम को 2 बड़े झटके दे दिए। जिसके चलते 112 के स्कोर तक आरसीबी की टीम अपने 5 विकेट गंवा चुकी थी। जिसके बाद 20 ओवरों के खत्म होने पर आरसीबी की टीम 7 विकेट के नुकसान पर 138 रन तक ही पहुंच सकी। वहीं कोलकाता की तरफ से इस मैच में सुनील नारायण ने अपने 4 ओवरों में 21 रन देकर 4 विकेट हासिल किए।

ओपनिंग ने दी अच्छी शुरुआत तो नारायण ने बल्ले से भी बदल दिया मैच

शारजाह की पिच पर 139 रनों के लक्ष्य का पीछा करना कोलकाता के लिए आसान काम नहीं था, लेकिन टीम के ओपनिंग बल्लेबाजों ने पहले विकेट के लिए 41 रनों की साझेदारी की। जिसके बाद शुभमन गिल को हर्षल पटेल ने 29 के निजी स्कोर पर पवेलियन भेज दिया। वहीं इसके कुछ देर बार कोलकाता को 53 के स्कोर पर राहुल त्रिपाठी के रूप में दूसरा झटका लगा।

जिसके बाद वेंकटेश अय्यर भी 26 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। ऐसे में कोलकाता की टीम ने सुनील नारायण को बल्लेबाजी के भेजने का फैसला किया जिसने पूरे मैच का रुख ही बदल दिया। नारायण ने आक्रामक अंदाज में खेलते हुए 3 छक्के लगाते हुए सिर्फ 15 गेंदों में 26 रन बना दिए। हालांकि आरसीबी के गेंदबाजों ने मैच में वापसी की कोशिश की उम्मीद एकबार जगाई लेकिन अंत में शाकिब अल हसन और इयोन मोर्गन ने मिलकर टीम को 4 विकेट से जीत दिलाकर पवेलियन वापस आए और दूसरे क्वालिफायर में भी अपनी जगह को पक्का किया।

यहां पर देखिए कोलकाता की जीत के बाद फैंस ने व्यक्त की क्या प्रतिक्रिया: