IPL 2022: अहमदाबाद फ्रेंचाइजी ने IPL मेगा ऑक्शन से पहले किया टीम का नामकरण, यह होगा टीम का नया नाम - क्रिकट्रैकर हिंदी

IPL 2022: अहमदाबाद फ्रेंचाइजी ने IPL मेगा ऑक्शन से पहले किया टीम का नामकरण, यह होगा टीम का नया नाम

लखनऊ सुपर जाएंट्स टीम संजीव गोयनका ग्रुप की है, जबकि अहमदाबाद का मालिकाना हक सीवीसी कैपिटल्स के पास है।

Hardik Pandya. (Photo Source: Twitter)
Hardik Pandya. (Photo Source: Twitter)

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2022 की मेगा नीलामी नजदीक है, और आगामी संस्करण से आईपीएल में दो नई टीमें – लखनऊ और अहमदाबाद जुड़ रही हैं। जिसके बाद अब लीग में 10 टीमें हिस्सा लेंगी। लखनऊ ने अपनी टीम को लखनऊ सुपर जायंट्स नाम दिया है और भारतीय सीमित ओवरों के उप-कप्तान केएल राहुल को टीम का कप्तान घोषित किया हैं। वहीं, अहमदाबाद ने भारतीय ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या को अपना कप्तान बनाया है।

अब कथित तौर पर अहमदाबाद फ्रेंचाइजी ने आईपीएल के 15वें संस्करण (IPL 15) से पहले टीम के लिए एक अनूठा नाम सोचा है। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो अहमदाबाद फ्रेंचाइजी के मालिकों ने टीम का नाम अहमदाबाद टाइटंस (Ahmedabad Titans) रखा है। हालांकि, आईपीएल फ्रेंचाइजी ने इस नाम को लेकर अभी तक कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की है, लेकिन ये अहमदाबाद टाइटंस नाम पूरे इंटरनेट पर वायरल हो चुका है। अहमदाबाद टीम कथित तौर पर IPL 2022 नीलामी से पहले आधिकारिक नाम जारी करेगी।

आईपीएल 2022 मेगा नीलामी बेंगलुरू में होगी आयोजित

आपको बता दें, आगामी आईपीएल 2022 मेगा नीलामी 12 और 13 फरवरी को बेंगलुरू में आयोजित होने वाली हैं, जहां टूर्नामेंट की सभी 10 टीमें ऑक्शन में खिलाड़ियों पर बोली लगाएंगी। आगामी मेगा नीलामी में अहमदाबाद टीम कम से कम 22 और खिलाड़ी खरीद सकती है, जिसमें 7 विदेशी खिलाड़ियों से ज्यादा पर टीम बोली नहीं लगा सकती हैं।

बात करे अहमदाबाद फ्रेंचाइजी की तो उन्होंने आईपीएल नीलामी से पहले भारतीय ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या के अलावा, अफगानिस्तान के लेग स्पिनर राशिद खान और युवा भारतीय सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल को अपने साथ जोड़ा हैं। अहमदाबाद टीम ने हार्दिक पांड्या और राशिद खान को 15-15 करोड़ रुपए में खरीदा, वहीं शुभमन गिल पर 8 करोड़ खर्च किया हैं। हार्दिक पंड्या पहली बार IPL 2022 में बतौर कप्तान नजर आएंगे।

भारत के 2011 वर्ल्ड कप विजेता कोच गैरी कर्स्टन को अहमदाबाद ने अपना मेंटर बनाया है, वहीं पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज आशीष नेहरा टीम के मुख्य कोच और इंग्लैंड के पूर्व बल्लेबाज विक्रम सोलंकी टीम के डायरेक्टर के रूप में पहले ही चयनित किये जा चुके हैं। आपको बात दें, लखनऊ सुपर जाएंट्स टीम संजीव गोयनका ग्रुप की है, जबकि अहमदाबाद का मालिकाना हक सीवीसी कैपिटल्स के पास है।