IPL 2022: पूर्व भारतीय क्रिकेटर का बड़ा बयान, कहा- रुतुराज ले सकते हैं CSK में धोनी की जगह - क्रिकट्रैकर हिंदी

IPL 2022: पूर्व भारतीय क्रिकेटर का बड़ा बयान, कहा- रुतुराज ले सकते हैं CSK में धोनी की जगह

8 मुकाबलों में रवींद्र जडेजा ने सीएसके की कप्तानी की और मात्र 2 में ही जीत दर्ज कर पाए।

Ruturaj Gaikwad. (Photo Source: IPL/BCCI)
Ruturaj Gaikwad. (Photo Source: IPL/BCCI)

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2022 शुरू होने से पहले चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) के कप्तान एमएस धोनी ने अपना पद छोड़ दिया था जिसके बाद टीम ने रवींद्र जडेजा को कप्तानी सौंपी थी। इसके बाद इस सीजन के पहले 8 मुकाबलों में रवींद्र जडेजा ने सीएसके की कप्तानी की और उनकी टीम सिर्फ दो में ही जीत दर्ज कर पाई। इसके बाद जडेजा ने वापस कप्तानी एम एस धोनी को सौंप दी।

हालांकि ये बात तो तय है कि इस सीजन अब धोनी ही सीएसके की कप्तानी करेंगे लेकिन अगले साल कौन होगा CSK का कप्तान ये अभी भी बड़ा सवाल बना हुआ है। इसी को लेकर पूर्व क्रिकेटर अजय जडेजा ने बड़ा बयान दिया है। उनकी माने तो अगले सीजन टीम रुतुराज गायकवाड़ को कप्तान बना सकती है।

रुतुराज गायकवाड़ को सीएसके टीम कप्तान के तौर पर आजमा सकती है: अजय जडेजा

पूर्व कप्तान अजय जडेजा ने क्रिकबज से बात करते हुए कहा कि, चेन्नई के पास अब खोने के लिए कुछ भी नहीं है। वो चाहे तो बचे हुए मुकाबलों में रुतुराज गायकवाड़ को कप्तान बना सकते हैं। इससे पहले सीएसके रवींद्र जडेजा को भविष्य के कप्तान के रूप में देख रही थी इसीलिए उनको कप्तानी सौंपी लेकिन वो कप्तान के तौर पर असफल हुए।

महेंद्र सिंह धोनी के बाद भविष्य में उनको निश्चित रूप से एक अच्छे कप्तान की जरुरत होगी और मेरा मानना है कि रुतुराज गायकवाड को चेन्नई कप्तान के रूप में आजमा सकती है। सीएसके देख सकती है कि ऋतुराज कप्तान के रोल में किस तरह फिट बैठते हैं।

बता दें कि रवींद्र जडेजा चोटिल होने के कारण आईपीएल 2022 से बाहर हो गए हैं। इसको लेकर पहले से ही कयास लगाए जा रहे थे लेकिन अब आधिकारिक पुष्टि हो गई है। चेन्नई सुपर किंग्स ने उनके चोटिल होने के बाद एक ट्वीट भी किया। ट्वीट में उन्होंने लिखा कि, चोट के कारण रवींद्र जडेजा बचे हुए टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं। चेन्नई सुपर किंग्स का अगला मुकाबला 12 मई को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में मुंबई इंडियंस के खिलाफ होगा।