IPL 2022: दिल्ली को दिलाई जीत पर मिचेल मार्श के निकले पसीने, मैच के बाद बयां किया पॉवरप्ले का दर्द - क्रिकट्रैकर हिंदी

IPL 2022: दिल्ली को दिलाई जीत पर मिचेल मार्श के निकले पसीने, मैच के बाद बयां किया पॉवरप्ले का दर्द

मिचेल मार्श ने कहा राजस्थान रॉयल्स ने पावरप्ले में शानदार गेंदबाजी की।

Mitchell Marsh (Image Source: BCCI/IPL)
Mitchell Marsh (Image Source: BCCI/IPL)

आईपीएल 2022 (IPL 2022) के 58वें मैच में 11 मई को राजस्थान रॉयल्स (RR) के खिलाफ बल्लेबाजी करने उतरे दिल्ली कैपिटल्स (DC) के बल्लेबाज मिचेल मार्श ने भले ही धीमी शुरूआत की, लेकिन बाद में जो उन्होंने ताबड़तोड़ अर्धशतकीय पारी खेली, इससे न तो सिर्फ अपनी टीम को जीत दिलाई, बल्कि फैंस का दिल भी जीत लिया। यह मिचेल मार्श का जारी आईपीएल 2022 (IPL 2022) में पहला अर्धशतक था।

इस मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करने उतरी राजस्थान रॉयल्स (RR) ने 6 विकेट के नुकसान पर 160 रन बनाए थे, जिसके जवाब में दिल्ली कैपिटल्स (DC) की शुरूआत बेहद खराब रही, क्योंकि टीम ने श्रीकार भारत को बिना किसी रन के खो दिया। लेकिन डेविड वॉर्नर के साथ मिलकर मिचेल मार्श ने टीम का मोर्चा संभाला। ऑस्ट्रेलिया के स्टार ऑलराउंडर ने महज 62 गेंदों में 89 रन बनाए और डेविड वॉर्नर (52) के साथ 144 रनों की साझेदारी की और राजस्थान रॉयल्स (RR) को आठ विकेट से हराने में दिल्ली कैपिटल्स (DC) की मदद की।

राजस्थान के खिलाफ दिल्ली की नैय्या मिचेल मार्श ने लगाई पार

मैच के बाद, मिचेल मार्श ने राजस्थान के खिलाफ अपनी पारी को लेकर बात की और बताया कि कैसे वह चोट के बाद और COVID-19 आघात से गुजरने के बाद अपने फॉर्म में वापस लौटने के लिए बेताब थे। ऑस्ट्रेलियाई ने यह भी कहा कि उसने पिछले तीन-चार महीनों में बहुत अधिक क्रिकेट नहीं खेला है, और वह बल्ले के साथ एक अच्छी पारी खेलना चाहता था। मिचेल मार्श ने आगे बताया कि राजस्थान के खिलाफ पावरप्ले सबसे कठिन पावरप्ले में से एक था, और अगर दिल्ली पावरप्ले में ही दो-तीन विकेट खो देती है, तो टीम के लिए संघर्ष दोगुना हो जाता है।

मिचेल मार्श ने Cricbuzz के हवाले से कहा: “अगर आप आज रात पावरप्ले में दोनों टीमों को देखें, तो गेंद इधर-उधर घूम रही थी, यह चारो तरफ घूम रही थी। जब से मैंने टी-20 क्रिकेट खेलना शुरू किया है, यह संभवत: सबसे कठिन पावरप्ले में से एक था, जिसमें मैंने बल्लेबाजी की है। हमें बस इसे अनसुना करना था। यदि आप पावरप्ले में 2-3 विकेट खो देते तो मैच वास्तव में दिल्ली के लिए कठिन हो जाता है, इसलिए हमने आकलन किया कि हमें अपने रनों में कटौती करनी होगी, ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि हम पावरप्ले के अंत तक हम केवल एक ही विकेट खोए।”

ऑलराउंडर ने अंत में कहा: “श्रेय राजस्थान रॉयल्स (RR) के गेंदबाजों को जाता है, उन्होंने पावरप्ले में असाधारण रूप से अच्छी गेंदबाजी की और हमें चेस करने के लिए चीजे वास्तव में कठिन बना दी, लेकिन मुझे लगता है कि 160 रनों का पीछा करने के लिए आपको केवल एक बड़ी साझेदारी की जरुरत थी, और हमारा मुख्य फोकस उसी पर था, और हम सफल भी हुए।”