जाने कौन है ये जो पिछले 10 साल से कर रहे है आईपीएल नीलामी की होस्टिंग - क्रिकट्रैकर हिंदी

जाने कौन है ये जो पिछले 10 साल से कर रहे है आईपीएल नीलामी की होस्टिंग

IPL auctioneer
IPL auctioneer. (Photo Source: Indian Express)
इंडियन प्रीमियर लीग सीजन 11 की शुरुआत 7 अप्रैल 2018 से होने वाली है. इस सीजन में हर वर्ष की तरह 8 टीमें हिस्सा लेगी. जिसमें राजस्थान रायल्स और चेन्नई सुपर किंग्स की वापसी है. दोनों टीमों पर 2 वर्षों का प्रतिबंध लगा हुआ था. जिसके बाद से इस वर्ष के सीजन में इनकी वापसी हुई. लेकिन आईपीएल में होस्टिंग करने वाले होस्ट के बारे सायद ही कुछ लोग जानते होंगे.
आईपीएल सीजन 11 की नीलामी बेंगलुरु में कल से यानी 27 और 28 जनवरी को होने जा रही है. इस नीलामी में कुल 578 खिलाड़ियों को रखा गया है. इनकी बोली लगनी है हर सीजन की तरह इस सीजन में भी कई नए खिलाड़ियों को नीलामी में शामिल किया गया है. हर वर्ष की तरह इस वर्ष भी सारे नीलामी के प्रोसेस कॉमन है.
आज हम ऐसे शख्स के बारे में आपको बताने जा रहे हैं जिन्होंने पिछले 10 सीजनों से लगातार आईपीएल की होस्टिंग कर रहे हैं जिनके बारे में शायद बहुत कम लोग ही जानते होंगे यह शख्स रिचर्ड मैडली है. रिचर्ड मैडली इंग्लैंड के रहने वाले हैं और यह एक टीवी एंकर है जो कि पिछले 10 वर्षों से इंडियन प्रीमियर लीग की नीलामी का होस्ट करते हैं. मैडली को आईपीएल के पूर्व चेयरमैन ललित मोदी भारत में आईपीएल नीलामी का होस्ट कराने के लिए लेकर आए थे.
जिसके बाद से अब तक रिचर्ड मैडली आईपीएल के हर सीजन में नीलामी को होस्ट कर रहे हैं. रिचर्ड मैडली का क्रिकेट से कोई नाता नहीं है. लेकिन उन्होंने बचपन में क्रिकेट खेली है. और आज भारत में इंडियन प्रीमियर लीग में निलामी की होस्ट करते हैं और कल 26 जनवरी को मैं दिल्ली को नीलामी के दौरान हाथ हिलाते देखेंगे.