in , ,

आयरलैंड के खिलाफ पहले टी-20 मैच से पहले भारतीय टीम का ऑलराउंडर खिलाड़ी हुआ चोटिल

वाशिंगटन सुन्दर को टीम के अभ्यास सत्र जो मलाहिदे क्रिकेट ग्राउंड में हुआ था उसमें उन्हें लंगडाते हुए

Washington Sundar. (Photo Source: Getty Images)
Washington Sundar. (Photo Source: Getty Images)

भारतीय क्रिकेट टीम आज से आयरलैंड के खिलाफ 2 मैच की टी-20 सीरीज का पहला मैच डबलिन के मैदान में खेलने उतरेगी. विराट कोहली की टीम यह मैच जीतने की प्रबल दावेदार बताई जा रही है. 16 सदस्यों की टीम के बारे में पहले ही घोषणा काफी पहले कर दी गयीं थी. टीम में शामिल ऑलराउंडर वाशिंगटन सुन्दर के मैच से पहले अपने घुटने को चोटिल कर बैठे है जिस वजह से उनका बाहर बैठना लगभग तय माना जा रहा है.

वाशिंगटन सुन्दर को टीम के अभ्यास सत्र जो मलाहिदे क्रिकेट ग्राउंड में हुआ था उसमें उन्हें लंगडाते हुए देखा गया था. फील्डिंग ड्रिल करने के बाद फुटबॉल खेला इसके बाद वह अपने घुटने की तकलीफ को लेकर सपोर्ट स्टाफ के पास गएँ जिसके बाद उन्हें मैदान से बाहर लेकर जाया गया. अभी तक यह नहीं पता चल सका है कि सुंदर के घुटने में किस वजह से तकलीफ आयीं है.

क्या सुन्दर समय रहते फिट हो पायेंगे

बीसीसीआई और टीम ऑफिशियल की तरफ से अभी तक सुंदर की चोट के बारे में कोई भी जानकारी नहीं दी गयीं है. सुंदर इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली टी-20 और वनडे सीरीज में भी टीम का हिस्सा है. भारतीय टीम को आशा है कि वह जल्द ही फिट होकर मैदान में वापसी करने के लिए तैयार हो जायेंगे. 18 साल के सुंदर ने टी-20 क्रिकेट में सभी को अपने खेल से काफी प्रभावित किया है.

अभी तक सुन्दर ने 6 टी-20 मैच खेले है जिसमें उन्होंने 5.60 इकॉनमी रेट से 9 विकेट अपने नाम पर किये है. सुन्दर ने आखिरी बार निधास ट्राफी में भारतीय टीम के लिए खेला था जिसमें वह सीरीज में सबसे अधिक विकेट हासिल करने वाले खिलाड़ी बने थे 5 मैच में 8 विकेट लिए थे.

सबसे जरुरी बात सुन्दर की गेंदबाजी में यह है कि वह पॉवर प्ले में बल्लेबाज़ को रन बनाने से रोकते है. तमिलनाडु से आने वाला इस युवा खिलाड़ी को एक वनडे मैच भी खेलने का मौका मिला है जिसके बाद वह वनडे में भी अपनी जगह को बनाने का प्रयास कर रहे है.

Indian team (Photo Source: Twitter)

आयरलैंड बनाम भारत के बीच पहले टी-20 मैच में ये हालात में मिल सकती है इस टीम को जीत

Shubman Gill of India A. (Photo by Nathan Stirk/Getty Images)

भारतीय ए टीम की इंग्लैंड लायंस के खिलाफ 102 रनों की शानदार जीत के बाद फैन्स ने ट्विटर पर ये दी प्रतिक्रिया