'इस वक्त भारतीय टीम में वापसी के बारे में नहीं सोच रहा हूं'- अपनी वापसी को लेकर बोले पृथ्वी शॉ - क्रिकट्रैकर हिंदी

‘इस वक्त भारतीय टीम में वापसी के बारे में नहीं सोच रहा हूं’- अपनी वापसी को लेकर बोले पृथ्वी शॉ

पृथ्वी शॉ दक्षिण अफ्रीका और आयरलैंड के खिलाफ टी-20 सीरीज के लिए टीम इंडिया का हिस्सा नहीं बन पाए।

Prithvi Shaw (Photo Source: Twitter)
Prithvi Shaw (Photo Source: Twitter)

भारतीय बल्लेबाज पृथ्वी शॉ, दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ घरेलू T20I सीरीज के लिए टीम इंडिया में जगह नहीं बना सके। इसके बाद उन्हें आयरलैंड दौरे के लिए भी टीम में नहीं चुना गया। शॉ, जो वर्तमान में रणजी ट्रॉफी में मुंबई टीम का हिस्सा हैं, उन्होंने कहा कि वो अभी कहीं से भी राष्ट्रीय टीम में वापसी करने को लेकर नहीं सोच रहे हैं। फिलहाल उनका सारा ध्यान रणजी ट्रॉफी जीतने पर है।

शॉ की अगुवाई वाली मुंबई इस समय रणजी ट्रॉफी के फाइनल में मध्य प्रदेश के खिलाफ बेंगलुरु में खेल रही है। उन्होंने कहा कि फिलहाल तैयारी फाइनल के लिए थी। इस समय वो इस बात पर ध्यान केंद्रित नहीं कर रहे थे कि वो बाहर क्यों हो रहे हैं। हिंदुस्तान टाइम्स के हवाले से शॉ ने कहा कि, “आप जानते हैं  कि मैं इस वक्त कहीं से भी भारतीय टीम में वापसी के बारे में नहीं सोच रहा हूं।”

इस वक्त मेरा लक्ष्य रणजी ट्रॉफी जीतना है- पृथ्वी शॉ

मुंबई के कप्तान टूर्नामेंट के नॉकआउट में टीम के प्रमुख खिलाड़ियों में से एक रहे हैं क्योंकि उन्होंने इस चरण के दौरान चार पारियों में दो अर्द्धशतक बनाए हैं। शॉ ने कहा कि, “कप हासिल करना मेरा मुख्य मकसद है और इसे जीतने के अलावा और कुछ नहीं सोचना है। हमने रणजी ट्रॉफी के लिए जो तैयारी की है और बाहर क्या हो रहा है, इस पर ध्यान केंद्रित नहीं किया है।”

मुंबई ने पहली पारी में 213 की बढ़त के कारण सेमीफाइनल में उत्तर प्रदेश को हराया था। मुंबई के बल्लेबाजों ने पहली पारी में 393 और दूसरी पारी में 533 रन बनाकर मैच को अपने पक्ष में कर लिया। क्वार्टर फ़ाइनल में, मुंबई ने उत्तराखंड को एक मजबूत ऑलराउंड प्रदर्शन के साथ मात दी थी। उन्होंने दो पारियों में 908 रन बनाकर 725 रन से जीत दर्ज की।

आपको बता दें कि, शॉ आखिरी बार जुलाई 2021 में श्रीलंका के खिलाफ एक टी-20 मैच में भारत के लिए खेले थे, जिसमें वह बिना कोई रन बनाए आउट हो गए थे। वह मुकाबला उनके द्वारा अब तक खेला गया एकमात्र टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच है।