खेल भावना को लेकर जेसन गिलेस्पी ने दिया शेन वॉर्न को करारा जवाब - क्रिकट्रैकर हिंदी

खेल भावना को लेकर जेसन गिलेस्पी ने दिया शेन वॉर्न को करारा जवाब

जेसन गिलेस्पी और शेन वॉर्न ऑस्ट्रेलिया के लिए एक साथ खेल चुके हैं।

Shane Warne & Jason Gillespie. (Photo Source: Getty Images)
Shane Warne & Jason Gillespie. (Photo Source: Getty Images)

आईपीएल 2021 में रविचंद्रन अश्विन और इयोन मोर्गन के बीच हुआ विवाद अब बहस का मुद्दा बन चुका है। हाल में इस मुद्दे पर ऑस्ट्रेलिया के पूर्व फिरकी गेंदबाज शेन वॉर्न ने अपनी राय रखी थी और अब उनके राय पर तेज गेंदबाज जेसन गिलेस्पी ने पलटवार किया है। ये सारा विवाद दिल्ली और कोलकाता के बीच हुए मैच के दौरान हुआ जब एक गेंद ऋषभ पंत से टकराकर दूर चली गई थी और अश्विन ने अतिरिक्त रन लिया था।

जेसन गिलेस्पी और वॉर्न में छिड़ी बहस

इसी को लेकर KKR के कप्तान इयोन मोर्गन अश्विन से नाराज़ दिखे और जब अश्विन आउट हुए तो उनसे काफी देर तक बहस भी हुई। इस घटना के बाद शेन वॉर्न ने ट्वीट करते हुए मॉर्गन का साथ दिया था। वार्न ने लिखा था कि “दुनिया को इस विषय और अश्विन पर विभाजित नहीं होना चाहिए। यह बहुत आसान है- यह खराब है और दोबारा कभी नहीं होना चाहिए। अश्विन ही हमेशा वो इंसान क्यों होते हैं, मेरे ख्‍याल से इयोन मोर्गन को उनकी आलोचना करने का पूरा अधिकार है।”

वॉर्न के ट्वीट पर अब उनके हमवतन और पूर्व ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी जेसन गिलेस्पी ने पलटवार किया है। गिलेस्पी ने वॉर्न के ट्वीट से कुछ लाइन लेते हुए अपनी बात कही। उन्होंने लिखा कि “दुनिया को इस विषय और अश्विन पर विभाजित नहीं होना चाहिए। यह बहुत आसान है, यह खराब है और दोबारा कभी नहीं होना चाहिए। हम खिलाड़ी पर दोष क्‍यों मढ़ते हैं, जो खेल के नियम के अंतर्गत खेल रहा है? मेरा मानना है कि खिलाड़‍ियों को MCC द्वारा बनाए गए खेल के कानून के अंतर्गत खेलने का पूरा अधिकार है।”

यहां देखिये वो ट्वीट

इस घटना के बाद आर अश्विन ने भी ट्वीट करते हुए सफाई दी थी। अश्विन ने यह भी कहा था कि उन्‍हें नहीं पता था कि गेंद पंत को लगकर गई है। उन्होंने कहा कि अगर मैं देख भी लेता कि पंत के हाथ पर गेंद लगकर गई है तो भी दौड़ता क्‍योंकि खेल के कानून के मुताबिक यह गैरकानूनी नहीं है।