दिनेश कार्तिक जसप्रीत बुमराह

“वह कोहिनूर हीरे से भी अधिक मूल्यवान है”-बुमराह की तारीफ में बड़ी बात कह दी पूर्व दिग्गज क्रिकेटर ने

टी-20 वर्ल्ड कप में जसप्रीत बुमराह को मिला प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट का अवॉर्ड।

Jasprit Bumrah (Photo Source: X/Twitter)
Jasprit Bumrah (Photo Source: X/Twitter)

आईसीसी ट्रॉफियों में भारत के 11 साल के सूखे को खत्म करने के पीछे एक महत्वपूर्ण  स्टार तेज गेंदबाज, जसप्रीत बुमराह का योगदान काफी अहम था। पूरे टी-20 वर्ल्ड कप 2024 के दौरान, बुमराह की बेहतरीन सटीकता और दबाव में प्रदर्शन करने की क्षमता ने भारत की इस खिताबी जीत में अहम भूमिका निभाई। ग्रुप स्टेज, सुपर 8 स्टेज और नॉकआउट मैचों में बुमराह का प्रदर्शन शानदार रहा था।

जारी टी-20 वर्ल्ड कप की आठ मैचों में 8.26 के प्रभावशाली औसत और 4.17 की शानदार इकॉनमी के साथ बुमराह ने 15 विकेट लेकर भारत की जीत में अहम भूमिका निभाई, जिस वजह से अंत में उन्हें प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट का अवॉर्ड मिला।

अहमदाबाद में जन्मे इस खिलाड़ी ने इस वर्ल्ड कप के फाइनल में भी अपनी टीम का बचाव किया, अपने अंतिम दो ओवरों में महत्वपूर्ण प्रदर्शन किया, केवल छह रन दिए और मार्को जेनसन का महत्वपूर्ण विकेट लिया, जो भारत की उस जीत का सबसे अहम हिस्सा रहा। 

दिनेश कार्तिक ने जमकर की जसप्रीत बुमराह की तारीफ

इस बीच, पूर्व भारतीय क्रिकेटर दिनेश कार्तिक ने ऑन एयर अपनी कमेंट्री को याद करते हुए बुमराह की तुलना कोहिनूर हीरे (हीरे का सबसे कीमती टुकड़ा) से की। उन्होंने बुमराह को सभी प्रारूपों में प्रमुख गेंदबाज बताया और इस बताया कि बार-बार जिस तरह से वो दबाव में अच्छा प्रदर्शन करते हैं इसी वजह से उनकी गिनती सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजों में होती है।

क्रिकबज पर बात करते हुए दिनेश कार्तिक ने कहा है कि, “जब मैं ऑन एयर था तो मैंने कहा था कि वह कोहिनूर हीरे से भी अधिक मूल्यवान है। वास्तव में, वह इस समय वर्ल्ड क्रिकेट में सबसे महान ऑल-फॉर्मेट गेंदबाज हैं।  बार-बार आने और बार-बार दबाव में प्रदर्शन करते रहना बहुत मुश्किल है, बहुत से लोग ऐसा नहीं कर पाते हैं।”

close whatsapp