in

इंग्लैंड टीम के कप्तान जो रूट का धमाकेदार शतक, वेस्टइंडीज़ की टीम मुश्किल में

सीरीज़ में पहली बार इंग्लैंड की टीम ड्राइविंग सीट पर बैठी हुई नज़र आ रही है।

joe root ( image source: twitter)
joe root ( image source: twitter)

इंग्लैंड की टीम मौजूदा समय में वेस्टइंडीज़ दौरे पर है। दोनों टीमों के बीच 3 टेस्ट मैचों की सीरीज़ खेली जा रही है। 3 टेस्ट मैचों की सीरीज़ में वेस्टइंडीज़ की टीम 2-0 से आगे है। सीरीज़ का आख़िरी मैच सेंट लूसिया में खेला जा रहा है। तीसरे टेस्ट में इंग्लैंड की टीम ने ज़बरदस्त वापसी की है।

सीरीज़ में पहली बार इंग्लैंड की टीम ड्राइविंग सीट पर बैठी हुई नज़र आ रही है। इंग्लैंड के इस बेहतर प्रदर्शन का क्रेडिट इंग्लैंड के तेज़ गेंदबाज़ मार्क वुड को जाता है।

तेज़ गेंदबाज़ मार्क वुड काफी लंबे समय बाद टीम में वापसी कर चुके हैं। उनकी वापसी काफी धमाकेदार रूप से हुई है। जिससे वेस्टइंडीज़ की टीम बैकफुट पर चली गई है। मार्क वुड ने 8.2 ओवर में 41 रन देकर 5 विकेट चटकाए थे। मार्क वुड के बाद कप्तान जो रूट ने दमदार शतक ठोक कर इंग्लैंड की टीम को मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया है।

जो रूट ने ठोका 16वां टेस्ट शतक

इंग्लैंड की टीम ने तीसरे टेस्ट की पहली पारी में 277 रन बनाए थे। जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी वेस्टइंडीज़ की पूरी टीम 154 रनों पर ढेर हो गई थी। पहली पारी की बढ़त के आधार पर इंग्लैंड की टीम को 142 रन की बढ़त हासिल हुई थी।

तीसरे दिन के खेल में जो रूट मैदान पर छाए रहे। उन्होंने 209 गेंदों में 111 रन बनाए। जो रूट ने अपने टेस्ट करियर का 16वां शतक ठोका।

तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक इंग्लैंड टीम ने 4 विकेट के नुकसान पर 325 रन बना लिए हैं। इंग्लैंड की कुल बढ़त 448 रनों की हो गई है। इंग्लैंड टीम मैच में पूरी तरह से पकड़ बनाती हुई दिखाई दे रही है।

Hardik Pandya with team india (photo by bcci/twitter)

लड़कियों के निशाने पर हैं हार्दिक पंड्या, माफी स्वीकार नहीं

Indian team. (Photo by Hannah Peters/Getty Images)

मुख्य चयनकर्ता एमएसके ने प्रसाद ने कहा टीम इंडिया का यह खिलाड़ी वर्ल्ड कप में होगा सबसे अहम