ECB ने दे दी है सभी टीमों को चेतावनी, टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए पूरी तरह से तैयार है जोफ्रा आर्चर - क्रिकट्रैकर हिंदी

ECB ने दे दी है सभी टीमों को चेतावनी, टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए पूरी तरह से तैयार है जोफ्रा आर्चर

जोफ्रा आर्चर आगामी टूर्नामेंट में इंग्लैंड के महत्वपूर्ण खिलाड़ियों में से एक होंगे।

Jofra Archer (Pic Source-X)
Jofra Archer (Pic Source-X)

आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 की शुरुआत 2 जून से हो रही है। यह शानदार टूर्नामेंट वेस्टइंडीज और USA में खेला जाएगा। इस टूर्नामेंट में कुल 20 टीमें आपस में भिड़ेंगी। सभी टीमें आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए जमकर अभ्यास कर रही है। इंग्लैंड क्रिकेट टीम के खिलाड़ियों ने भी आगामी टूर्नामेंट के लिए अभ्यास शुरू कर दिया है।

इंग्लैंड के बेहतरीन तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर भी अब पूरी तरह से फिट हो चुके हैं और उन्हें भी घरेलू काउंटी क्रिकेट में गेंदबाजी करते हुए देखा गया। इंग्लैंड क्रिकेट ने अपने आधिकारिक सोशल मीडिया अकाउंट पर एक वीडियो साझा की है जिसमें देखा जा सकता है कि जोफ्रा आर्चर काफी अच्छी गेंदबाजी कर रहे हैं और विरोधी टीम के बल्लेबाज को काफी परेशान कर रहे हैं।

यह रही वीडियो:

जोफ्रा आर्चर का प्रदर्शन हमेशा से ही अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में काफी अच्छा रहा है लेकिन अनुभवी खिलाड़ी को पिछले काफी समय से चोटिल होने की वजह से किसी भी मैच में खेलते हुए देखा नहीं गया है। आगामी टी20 वर्ल्ड कप 2024 का जोफ्रा आर्चर भी बेसब्री से इंतजार कर रहे होंगे। अगर जोफ्रा आर्चर को यहां स्विंग और उछाल मिली तो वो किसी भी टीम के खिलाफ काफी घातक साबित हो सकते है।

यही नहीं जोफ्रा आर्चर आगामी टूर्नामेंट में इंग्लैंड के महत्वपूर्ण खिलाड़ियों में से एक होंगे। ऐसा इसलिए भी क्योंकि भले ही इंग्लैंड के पास आगामी टूर्नामेंट में कई शानदार तेज गेंदबाज है लेकिन जोफ्रा आर्चर की गति विरोधी टीम के बल्लेबाजों को काफी परेशान कर सकती है। इंग्लैंड क्रिकेट फैंस इस बार से काफी खुश होंगे कि जोफ्रा आर्चर अब पहले से फिट है और आगामी टूर्नामेंट में उन्हें शानदार गेंदबाजी करते हुए देखा जा सकता है।

फिलहाल इस महत्वपूर्ण टूर्नामेंट से पहले इंग्लैंड को पाकिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज खेलनी है। यह टी20 सीरीज दोनों ही टीमों के लिए काफी महत्वपूर्ण होने वाली है। हाल ही में पाकिस्तान टीम ने आयरलैंड को तीन मैच की टी20 सीरीज में 2-1 से मात दी है। वहीं इंग्लैंड के कुछ खिलाड़ी इंडियन प्रीमियर लीग 2024 में भाग ले रहे थे लेकिन अब वो अपने देश वापस लौट गए है और उन्होंने भी आगामी टूर्नामेंट के लिए अभ्यास शुरू कर दिया है।

close whatsapp
5 ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी जिन्होंने डेब्यू IPL मैच में ठोकी हाफ सेंचुरी IPL 2024: इन 11 विदेशी खिलाड़ियों ने लिए करोड़ों रुपये लेकिन हुए फ्लॉप IPL 2024: आईपीएल के 19वें और 20वें ओवर में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले 5 खिलाड़ी आईपीएल इतिहास के 5 सबसे तेज गेंदबाज आईपीएल 2024 में सभी 10 टीमों के हेड कोच कौन हैं? चिन्नास्वामी में RCB के खिलाफ किस टीम ने जीते हैं सबसे ज्यादा मैच IPL 2024: RCB के 3 पूर्व खिलाड़ी जो SRH में मचा रहे तबाही 4 खिलाड़ी जिन्होंने खेले हैं 500 से ज्यादा टी20 मैच MS Dhoni: बतौर CSK कप्तान धोनी के लाजवाब रिकार्ड IPL 2024 शुरू होने से पहले किन टीमों के कप्तान बदले गए