in

पहले टी20 मैच में हार के बाद जेपी डुमिनी ने सीनियर खिलाड़ियों ठहराया इसका जिम्मेदार

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज खतम होने के बाद भारतीय टीम के बल्लेबाजों ने वनडे में इस बात को बता दिया कि वे कितने अच्छे फॉर्म में है

JP Duminy (Photo by Lee Warren/Gallo Images/Getty Images)
JP Duminy (Photo by Lee Warren/Gallo Images/Getty Images)

भारतीय टीम के खिलाफ दक्षिण अफ्रीका का खराब प्रदर्शन खत्म नहीं हो रहा है और वनडे सीरीज के बाद अब टीम को तीन मैच की टी20 सीरीज के पहले मैच में भी हार का सामना करना पडा जिसके बाद टीम के कप्तान जेपी डुमिनी ने इस हार पर टीम में मौजूद सीनियर खिलाड़ियों को इसके लिए जिम्मेदार बताया. अफ्रीका को इस पहले टी20 मैच में भारत के हाथों 28 रन की हार झेलनी पड़ी.

भारतीय बल्लेबाज एक बार फिर पड़े भारी

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज खतम होने के बाद भारतीय टीम के बल्लेबाजों ने वनडे में इस बात को बता दिया कि वे कितने अच्छे फॉर्म में है और इसी फॉर्म को उन्होंने पहले टी20 मैच में भी जारी रखा जिसमे टीम ने 20 ओवर का खेल खत्म होने तक 202 रन बना दिए थे और अफ्रीका की टीम इस बड़े स्कोर के सामने साफ़ तौर पर दबाव में देखी गयीं और इस मैच में 175 रन ही बना सकी. भुवनेश्वर कुमार ने अपने टी20 करियर में पहली बार 5 विकेट इस मैच में लिए.

इसे पाया जा सकता था

इस टी20 सीरीज में अफ्रीका टीम की कप्तानी कर रहे जेपी डुमिनी ने इस मैच में हार मिलने के बाद कहा कि “मुझे लगता है कि इस स्कोर का पीछा किया जा सकता था और वो इस भी इस मैदान में तो जरुर. भारतीय टीम ने पहले 8 ओवर में 100 रन बना लिए थे और वे लगभग 220 से 240 रन इस मैच में बना सकते थे लेकिन हमने उन्हें अंत के ओवर में खुल कर खेलने का मौका नहीं दिया जिस कारण वे सिर्फ 202 रन बना सके हमारे गेंदबाजों ने अच्छा काम काम किया इस मैच में.”

सीनियर खिलाड़ियों को लेनी होंगी जिम्मेदारी

जेपी डुमिनी ने इस हार का सबसे बड़ा कारण टीम में मौजूद सीनियर खिलाड़ियों का अच्छा प्रदर्शन ना करना बताया जिस पर उन्हें प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि “एक खिलाड़ी और एक सीनियर खिलाड़ी के रूप में आपको जिम्मेदारी लेनी होगी और हमें आईने में देखने की जरूरत है जिस तरह का हम इस समय प्रदर्शन कर रहे है और मुझे उम्मीद है कि अगले टी20 मैच में हम बेहतर प्रदर्शन करेंगे.”

Shikhar Dhawan of India. (Photo Source: Twitter)

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले टी20 मैच के बाद ये रिकॉर्ड बने

Jasprit Bumra of India

बुमराह की शानदार फील्डिंग ICC के नियम के आगे पड़ा फीका