वीडियो: हवा में उड़ते हुए पीटरसन ने पकड़ा हैरतरअंगेज कैच, पुजारा को दिखाया पवेलियन का रास्ता - क्रिकट्रैकर हिंदी

वीडियो: हवा में उड़ते हुए पीटरसन ने पकड़ा हैरतरअंगेज कैच, पुजारा को दिखाया पवेलियन का रास्ता

केपटाउन टेस्ट की दूसरी पारी में 33 गेंदों में 9 रन बनाकर आउट हुए पुजारा।

Keegan Petersen. (Photo Source: Disney+Hotstar)
Keegan Petersen. (Photo Source: Disney+Hotstar)

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच केपटाउन न्यूलैंड्स मैदान पर खेले जा रहे टेस्ट में चेतेश्वर पुजारा दूसरी पारी में सस्ते में लौट गए। उनकी पारी का अंत करने में अफ़्रीकी टीम के कीगन पीटरसन की चीते जैसी फील्डिंग का सबसे बड़ा योगदान रहा। चेतेश्वर पुजारा तीसरे टेस्ट के तीसरे दिन के खेल में दूसरी ही गेंद पर मार्को जेनसेन के शिकार बने और 9 रन बनाकर आउट हो गए।

पुजारा के आउट होने से भारत की हालत खराब और भी खराब हो गई और टीम के लिए अब बड़ा स्कोर खड़ा कर पाना बेहद मुश्किल साबित हो रहा है। कीगन पीटरसन ने लेग स्लिप में खड़े रहते हुए चेतेश्वर पुजारा का कैच लपका, उनका कैच जिसने भी देखा वह हैरान रह गया। पुजारा को भी खुद पर यकीन नहीं हुआ कि वो इस तरह से आउट हो गए हैं।

छोटी गेंदों के खिलाफ पुजारा की कमजोरी को जानने के बाद, तेज गेंदबाज मार्को जेनसेन ने केपटाउन ट्रैक पर बाउंसर के साथ उन पर हमला करने शुरू किया। एल्गर ने विकेट लेने के मौके बनाने के लिए कीगन पीटरसन के रूप में एक लेग स्लिप भी लगाई। यह कदम तुरंत ही सही साबित हुआ क्योंकि पुजारा दिन की दूसरी ही गेंद पर उनके जाल में फंस गए।

देखिए पुजारा के आउट होने का वह वीडियो

पुजारा का विकेट गिरने से दक्षिण अफ्रीकी खेमा खुशी से झूम उठा। कमेंट्री बॉक्स में मौजूद एक्सपर्ट्स ने भी कैच की जमकर तारीफ की। पूर्व क्रिकेटर पॉमी म्बांग्वा ने कहा, कीगन पीटरसन तुमने नाश्ते में क्या खाया था?

जारी है पुजारा का फ्लॉप शो

चेतेश्वर पुजारा काफी समय से रनों के लिए तरस रहे हैं। इस सीरीज से पहले भी उन्हें टीम से बाहर करने की मांग उठी थी लेकिन मैनेजमेंट ने उन पर भरोसा जताया। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन टेस्ट की छह पारियों में वो 0, 16, 3, 53, 43, 9 रन की पारियां ही खेल सके और इस दौरान उनका औसत 20.6 का रहा। अब देखना दिलचस्प होगा कि मैनेजमेंट उनके ऊपर आगे भी भरोसा दिखाती है या नहीं।