in

देखिये आंकड़ों के आधार पर कौन है वर्ल्ड कप खेलने का बड़ा दावेदार, खलील या सिराज

दोनों गेंदबाज़ों में से किसी एक गेंदबाज़ को ही वर्ल्ड कप की अंतिम 11 खिलाड़ियों में जगह मिलने का अनुमान है।

Khaleel_Ahmad (Twitter)
Khaleel_Ahmad (Twitter)

वर्ल्ड कप 2019 के लिए टीम इंडिया के चयनकर्ताओं ने मंथन शुरु कर दिया है। इंग्लैंड में होने वाले वर्ल्ड कप टूर्नामेंट शुरु होने में अब चार माह ही बचे हैं। ऐसे में टीम इंडिया भी अपनी गेंदबाज़ी को लेकर काफी संजीदा है।

इंग्लैंड की कंडीशन को देखते हुए टीम इंडिया मैच में बेहतरीन इनफॅार्म गेंदबाज़ों को लेकर मैदान में उतरना चाहेगी। मौजूदा समय में टीम इंडिया के लिए बेहतरीन गेंदबाज़ी कर रहे है मोहम्मद सिराज और खलील अहमद वर्ल्ड कप की रेस में शामिल हैं।

दोनों गेंदबाज़ों में से किसी एक गेंदबाज़ को ही वर्ल्ड कप की अंतिम 11 खिलाड़ियों में जगह मिलने का अनुमान है। ऐसे में आंकड़ों के आधार पर देखना काफी दिलचस्प होगा कि दोनों में से अधिक प्रभावशाली और वर्ल्ड कप में खेलने का दावेदार गेंदबाज़ कौन है।

खलील अहमद

राजसथान के छोटे से गांव से आने वाले खलील अहमद की उम्र अभी 21 साल है। एशिया कप 2018 टूर्नामेंट में इस गेंदबाज़ ने अपना डेब्यू वनडे मैच खेला था। अगर वनडे मैचों की बात करें तो खलील अहमद टीम इंडिया के लिए 8 वनडे खेल चुके हैं। उन्होंने 5.36 इकॉनॉमी रेट से 11 विकेट चटकाए हैं।

खलील की बेस्ट बॉलिंग 13/3 है। खलील ने टीम के लिए 9 टी20 खेले हैं। इसमें उनके नाम 10 विकेट हैं। लिस्ट ए में खलील अहमद ने 28 मैच खेले हैं। जिसमें उनके नाम 43 विकेट हैं।

मोहम्मद सिराज

Mohammed Siraj
Mohammed Siraj. (Photo Source: Twitter)

मोहम्मद सिराज हैदराबाद के हैं और उनकी उम्र 24 साल है। मोहम्मद सिराज ने टीम इंडिया के लिए केवल एक ही वनडे मैच खेला है। 15 जनवरी 2019 को ऑस्ट्रेलिया टीम के खिलाफ अपने डेब्यू मैच में ही मोहम्मद सिराज ने 10 ओवर में 76 रन लुटा दिए। उन्हें कोई विकेट नहीं मिला। उन्होंने 3 टी20 मैचों में टीम इंडिया के लिए 3 विकेट चटकाए हैं।

लिस्ट ए के 32 मैच खेलते हुए सिराज ने 56 विकेट चटकाए हैं। अगर देखा जाए तो अनुभव और बेहतरीन गेंदबाज़ी के आधार पर खलील अहमद का पलड़ा वर्ल्ड कप की रेस में भारी है। ऐसे में टीम के मुख्य चयनकर्ता इन दोनों गेंदबाज़ों में से किस पर भरोसा दिखाते हैं वह देखना काफी दिलचस्प होगा।

Shane Warne. (Photo by Chris Hyde/Getty Images)

भारतीय टीम क्रिकेट की दुनिया पर लंबे समय तक राज कर सकती है,  शेन वॉर्न ने गिनाए ये कारण

PSL 2019 (photo by twitter)

शुरू हो रहा है पाकिस्तान सुपर लीग का रोमांच, देखिए टूर्नामेंट का शेड्‍यूल और टीमें