कोलकाता नाइट राइडर्स बनाम राजस्थान रॉयल्स के बीच खेले जाने वाले मुकाबले की संभावित Dream11 टीम पर डालिए नजर - क्रिकट्रैकर हिंदी

कोलकाता नाइट राइडर्स बनाम राजस्थान रॉयल्स के बीच खेले जाने वाले मुकाबले की संभावित Dream11 टीम पर डालिए नजर

कोलकाता नाइट राइडर्स के मौजूदा फॉर्म को देखते हुए उनका पलड़ा इस मैच में भारी कहा जा सकता है।

KKR vs RR (Photo Source: IPL/BCCI)
KKR vs RR (Photo Source: IPL/BCCI)

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2021 के सीजन में 54वां मैच कोलकाता नाइट राइडर्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच शारजाह के मैदान में खेला जाएगा। यह इन दोनों ही टीमों का इस सीजन लीग स्टेज का आखिरी मैच होगा। जिसमें कोलकाता को अपने प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीदों को बरकरार रखने के लिए इस मैच में जीत हासिल करना बेहद जरूरी होगा। हालांकि इसके बावजूद टीम को मुंबई इंडियंस के आखिरी लीग मुकाबले तक इंतजार करना पड़ेगा।

कोलकाता की टीम अभी तक 13 मैचों में से 6 में जीत हासिल करने के बाद 12 अंकों के साथ अंकतालिका में चौथे स्थान पर काबिज है। वहीं दूसरी तरफ राजस्थान रॉयल्स का प्लेऑफ में पहुंचने का सपना पिछले मैच में उस समय खत्म हो गया उन्हें मुंबई इंडियंस के खिलाफ 8 विकेट से बड़ी हार का सामना करना पड़ा। अब टीम इस सीजन का अंत जीत के साथ करते हुए सम्मान के साथ विदा लेना चाहेगी।

मैच जानकारी

मैच नंबर 54 – कोलकाता नाइट राइडर्स बनाम राजस्थान रॉयल्स

स्थान – शारजाह क्रिकेट स्टेडियम

दिन और समय – 7 अक्टूबर को भारतीय समयानुसार शाम 7 बजकर 30 मिनट

लाइव स्ट्रीमिंग – स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क और डिज्नी प्लस हॉटस्टार

पिच रिपोर्ट

शारजाह के मैदान की पिच को लेकर बात की जाए तो यहां पर अभी तक बल्लेबाजी करना काफी मुश्किल भरा साबित हुआ है। जिसके बाद यदि पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम 150 से अधिक का स्कोर बनाने में कामयाब होती है, तो उसके पास जीत हासिल करने का सबसे शानदार मौका होगा।

संभावित अंतिम एकादश

कोलकाता नाइट राइडर्स

कोलकाता की टीम के लिए इस मैच से पहले जो सबसे बड़ी खुशी की बाक है वह हरफनमौला खिलाड़ी आंद्रे रसल का पूरी तरह से फिट होना, जिसके बाद यह देखना दिलचस्प होगा कि क्या उन्हें अंतिम एकादश में शामिल किया जाता है कि नहीं। इसके अलावा शाकिब अल हसन ने टीम के लिए पिछले मैच में गेंद से काफी अच्छा प्रदर्शन किया था और शारजाह की पिच पर उनकी भूमिका और भी अहम हो जाती है।

संभावित एकादश – शुभमन गिल, वेंकटेश अय्यर, राहुल त्रिपाठी, नितीश राणा, इयोन मोर्गन (कप्तान), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), शाकिब अल हसन, सुनील नारायण, टिम साउदी, वरुण चक्रवर्ती, शिवम मावी।

राजस्थान रॉयल्स

राजस्थान रॉयल्स टीम का यह इस सीजन का आखिरी लीग स्टेज का मैच और टीम सम्मान के लिए विदा लेना चाहेगी। हालांकि टीम के पास अभी भी एक मौका प्लेऑफ में पहुंचने का है लेकिन उसके लिए कोलकाता के खिलाफ उन्हें बड़ी जीत हासिल करनी होगी तो वहीं मुंबई भी अपने आखिरी मैच में एक बड़ी हार का सामना करे। लेकिन ऐसा होना काफी मुश्किल दिख रहा है। जिसके बाद यह इस सीजन में टीम का एक तरह से आखिरी मैच कहा जा सकता है।

संभावित एकादश – एविन लुईस, यशस्वी जायसवाल, संजू सैमसन (कप्तान, विकेटकीपर), शिवम दुबे, ग्लेन फिलिप्स, डेविड मिलर, राहुल तेवातिया, मयंक मार्कंडे, चेतन सकारिया, कुलदीप यादव, मुस्ताफिजुर रहमान।

संभावित Dream11 टीम

संजू सैमसन, एविन लुईस, राहुल त्रिपाठी, शुभमन गिल, यशस्वी जायसवाल, सुनील नारायण, वेंकटेश अय्यर (कप्तान), शिवम दुबे, टिम साउदी, वरुण चक्रवर्ती (उपकप्तान), मुस्ताफिजुर रहमान।