in , ,

कोहली सबसे पसंदीदा भारतीय खिलाड़ी धोनी सबसे शांत कप्तान पूरे विश्व क्रिकेट में – शाहिद आफरीदी

2009 में हुए टी-20 विश्वकप में शाहिद आफरीदी ने फाइनल मैच में अर्धशतकीय पारी

Virat Kohli of India and Shahid Afridi of Pakistan
Virat Kohli of India and Shahid Afridi of Pakistan. (Photo credit should read DIBYANGSHU SARKAR/AFP/Getty Images)

पाकिस्तान क्रिकेट के पूर्व कप्तान और अपने समय बेहतरीन आलराउंडर खिलाड़ी शाहिद आफरीदी एकबार फिर से अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी करने के लिए पूरी तरह से तैयार है. पिछली बार पाकिस्तान के लिए अपना अंतर्राष्ट्रीय मैच खेलने वाले आफरीदी इस बार विश्व एकादश की टीम से खेलने के लिए उतरेंगे जिसमें उनकी टीम के साथी खिलाड़ी शोएब मलिक भी हिस्सा होंगे. इस मैच को वेस्टइंडीज के खिलाफ 31 मई को लॉर्ड्स के मैदान में खेला जाएगा.

2009 में हुए टी-20 विश्वकप में शाहिद आफरीदी ने फाइनल मैच में अर्धशतकीय पारी खेलकर अपनी टीम को टी-20 विश्वकप जिताने में अहम भूमिका अदा की थी और अब एकबार फिर से आफरीदी इस चेरिटी मैच के लिए आखिरी बार अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी करेंगे.

शाहिद आफरीदी हाल में एक रेपिड फायर में भाग लिया था जहाँ पर उनसे पूछे गयें सवालों का जवाब उन्हें काफी तेज़ी के साथ दें था जिसमें इस खिलाड़ी से काफी सारे सवाल पूछे गयें. इस दौरान जब आफरीदी से पूछा गया कि उनका पसंदीदा भारतीय खिलाड़ी कौन सा है तो इस पर आफरीदी ने जवाब देते हुए कहा कि विराट कोहली क्योंकिं वह विरोधी टीम को किसी भी तरह का गलती का मौका नहीं देते है और फील्ड काफी अग्रेसिव भी है लेकिन वहीँ दूसरी तरफ वह मैदान के बाहर काफी अच्छे इंसान भी है.

कोहली और आफरीदी है अच्छे दोस्त

विराट कोहली और शाहिद आफरीदी काफी अच्छे दोस्त है पिछले कुछ सालों से यहाँ तक की आफरीदी ने जिस समय अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से सन्यास लिया था उसके बाद भारतीय टीम के सभी खिलाड़ियों की एक जर्सी साइन कराकर कोहली ने आफरीदी को भेजी थी.

इसके अलावा जब इसी रैपिड फायर राउंड में आफरीदी से पूछा गया कि विश्व क्रिकेट में आप सबसे शांत कप्तान किसे मानते है तो उन्होंने भारतीय टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी का नाम लिया. धोनी की कप्तानी में भारतीय टीम ने टी-20 विश्वकप उसके बाद 2011 में विश्वकप फिर 2013 में चैम्पियंस ट्राफी जीती थी और धोनी ने काफी शांत तरह से टीम को आगे ले जाने का काम किया था.

Kolkata Knight Riders. (Photo by IANS)

कोलकाता नाइट राइडर्स 44वें मैच में किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ अपने इन 11 खिलाड़ियो को उतरेगी

Suresh Raina

सुरेश रैना और महेंद्र सिंह धोनी की राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ शानदार पारी के बाद ट्विटर पर फैन्स ने इस तरह से दी प्रतिक्रिया