ईशान किशन ने बताया कि आखिर पिछले 2 साल क्यों रहे उनके लिए बेहद खास - क्रिकट्रैकर हिंदी

ईशान किशन ने बताया कि आखिर पिछले 2 साल क्यों रहे उनके लिए बेहद खास

पिछले साल आईपीएल में ईशान ने मुंबई इंडियंस के लिए किया था शानदार प्रदर्शन।

Ishan Kishan. (Photo by ISHARA S. KODIKARA/AFP via Getty Images)
Ishan Kishan. (Photo by ISHARA S. KODIKARA/AFP via Getty Images)

भारतीय टीम के युवा विकेटकीपर-बल्लेबाज ईशान किशन ने पिछले दो-तीन सालों में जबरदस्त प्रदर्शन कर राष्ट्रीय टीम में अपनी जगह बनाई है। बाएं हाथ का यह बल्लेबाज अपनी आक्रामक और निडर बल्लेबाजी के लिए जाना जाता है। बात पारी की शुरुआत करने की हो या मध्यक्रम में बल्लेबाजी करने की, ईशान किशन हर जगह खेलने के लिए तैयार रहते हैं और उनकी यही काबिलियत उन्हें आने वाले समय के लिए भारतीय क्रिकेट का सबसे कीमती खिलाड़ी बनाती है।

प्रदर्शन के लिहाज से ईशान का आखिरी आईपीएल सीजन बेहद शानदार रहा था जिसमें उन्होंने मुंबई इंडियंस के लिए एक के बाद एक जबरदस्त पारियां खेली थीं और अपनी टीम को पांचवां आईपीएल खिताब जिताने में महत्वपूर्ण योगदान दिया था। इसी प्रदर्शन को देखते हुए किशन को बाद में भारतीय टीम में जगह मिली थी।

पिछले दो साल मेरे करियर के लिए सबसे शानदार रहे: ईशान

राइज वर्ल्ड वाइड ग्लोबल मैनेजमेंट एंड मार्केटिंग के रिप्रेजेंटेशन के दौरान ईशान किशन ने कहा कि, पिछले दो साल मेरे लिए क्रिकेटर के तौर पर और व्यक्तिगत तौर पर बेहद शानदार रहे हैं। अब जब मैं अंतरराष्ट्रीय क्रिक्रेट में जा रह हूं तो मुझे बेहद खुशी है कि राइज वर्ल्डवाइड की टीम मैदान के बाहर मेरा समर्थन करती है।

आईपीएल के दूसरे चरण में खेलते हुए नजर आएंगे ईशान किशन

ईशान इस समय आईपीएल-14 के दूसरी चरण की तैयारी कर रहे हैं जहां वो मुंबई इंडियंस के लिए एक बार फिर से खेलते हुए नजर आएंगे। आईपीएल का पहला चरण उनके लिए उतना अच्छा नहीं रहा था जिसमें वे पांच मैचों में मात्र 73 रन बना पाए और इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट महज 80 का रहा।

क्या कहते हैं ईशान किशन के टी-20 आंकड़े?

ईशान किशन ने अब तक कुल 103 टी-20 मैचों में 131.5 की स्ट्राइक रेट से 2525 रन बनाए हैं। ईशान किशन टी-20 में दो शतक भी लगा चुके हैं। पिछले साल आईपीएल में मुंबई इंडियंस के लिए उन्होंने 14 मैचों में 516 रन बनाए थे।