एलएलसी 2022, मैच 8 रिव्यु: दिलहारा फर्नांडो के शानदार गेंदबाजी प्रदर्शन के बदौलत मणिपाल टाइगर्स ने भीलवाड़ा किंग्स को दी 3 रनों से मात - क्रिकट्रैकर हिंदी

एलएलसी 2022, मैच 8 रिव्यु: दिलहारा फर्नांडो के शानदार गेंदबाजी प्रदर्शन के बदौलत मणिपाल टाइगर्स ने भीलवाड़ा किंग्स को दी 3 रनों से मात

दिलहारा फर्नांडो को भीलवाड़ा किंग्स के खिलाफ बेहतरीन गेंदबाजी प्रदर्शन के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

Manipal Tigers (Image Source: LLC Twitter)
Manipal Tigers (Image Source: LLC Twitter)

मणिपाल टाइगर्स को जारी लीजेंड्स लीग क्रिकेट 2022 (एलएलसी 2022) में लगातार हार का सामना करने के बाद आखिरकार 26 सितंबर को पहली जीत नसीब हो ही गई। मणिपाल टाइगर्स ने 26 सितंबर को कटक के बाराबती स्टेडियम में खेले गए जारी एलएलसी 2022 (LLC 2022) के 8वें मैच में भीलवाड़ा किंग्स पर 3 रनों की रोमांचक जीत दर्ज कर टूर्नामेंट में अपना खाता खोला, जिसका श्रेय दिलहारा फर्नांडो और तातेंडा ताइबु को जाता हैं।

मणिपाल टाइगर्स ने अब तक जारी एलएलसी 2022 (LLC 2022) में कुल चार मैच खेले हैं, जहां उन्हें दो मैचों में हार का सामना करना पड़ा, जबकि एक मैच का कोई परिणाम नहीं रहा और अब उनके खाते में तीन अंक है, लेकिन वे इस समय अंकतालिका में चौथे स्थान पर ही है।

वहीं भीलवाड़ा किंग्स की भी यही स्थिति (चार मैचों में दो हार, एक जीत और एक नो रिजल्ट) है। भीलवाड़ा किंग्स तीन अंको के साथ एलएलसी 2022 (LLC 2022) की अंकतालिका में तीसरे स्थान पर है। जबकि इंडिया कैपिटल्स और गुजरात जायंट्स पांच-पांच अंको के साथ अंकतालिका में क्रमशः पहले और दूसरे स्थान पर काबिज है।

युसूफ पठान ने भीलवाड़ा किंग्स के लिए बतौर ऑलराउंडर बेहतरीन प्रदर्शन किया

अगर मणिपाल टाइगर्स बनाम भीलवाड़ा किंग्स मैच की बात करे, तो इरफान पठान ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया, जिसके बाद जेसी राइडर (47) और तातेंडा ताइबू (57) ने हरभजन सिंह की टीम को शानदार शुरुआत दिलाई। दोनों सलामी बल्लेबाजों ने 64 गेंदों में 109 रनों की साझेदारी करते हुए मणिपाल टाइगर्स को मजबूत स्थिति में पहुंचाया। हालांकि, युसूफ पठान 11वें ओवर में जेसी राइडर और तातेंडा ताइबू दोनों को आउट कर भीलवाड़ा किंग्स को बड़ी सफलता दिलाने में कामयाब रहे।

जिसके बाद कोरी एंडरसन (24) और प्रदीप साहू बल्लेबाजी करने आए, लेकिन जेसल करिया मणिपाल टाइगर्स की पारी के 12वें ओवर में साहू को शून्य पर आउट करने में कामयाब रहे। जिसके बाद मोहम्मद कैफ (32) बल्लेबाजी आए और उन्होंने कोरी एंडरसन के साथ 57 रनों की साझेदारी करते हुए मणिपाल टाइगर्स को 20 ओवरों में आठ विकेट के नुकसान पर 175 रनों का स्कोर खड़ा करने में मदद की।

दिलहारा फर्नांडो के सामने टिक नहीं पाए भीलवाड़ा किंग्स के बल्लेबाज

टीनो बेस्ट ने भीलवाड़ा किंग्स के लिए सर्वाधिक तीन विकेट लिए, जबकि युसूफ पठान ने दो और फिदेल एडवर्ड्स और जेसल करिया को एक-एक सफलता मिली। जीत के लिए 176 रनों का पीछा करते हुए भीलवाड़ा किंग्स के लिए शुरुआत निराशाजनक रही, क्योंकि परविंदर अवाना ने दूसरे ही ओवर में मोर्ने वैन विक को चार रनों पर चलता कर मणिपाल टाइगर्स को पहली सफलता दिलाई। जिसके बाद मुथैया मुरलीधरन ने दूसरे सलामी बल्लेबाज विलियम पोर्टरफ़ील्ड (28) को सातवें ओवर में आउट किया, और फिर कप्तान हरभजन सिंह मैट प्रायर (17) को आठवें ओवर में आउट कर मैच के रुक को अपनी ओर मोड़ लिया।

हालांकि, तन्मय श्रीवास्तव (26), युसूफ पठान (42) और इरफान पठान (23) ने अपना दम दिखाते हुए मैच में वापसी की पूरी कोशिश की, लेकिन दिलहारा फर्नांडो ने अपने चार ओवरों में चार विकेट लेकर मणिपाल टाइगर्स को तीन रनों से यह रोमांचक मैच जीता दिया। दिलहारा फर्नांडो ने मणिपाल टाइगर्स के लिए सर्वाधिक चार विकेट लिए, जबकि परविंदर अवाना और हरभजन सिंह ने दो-दो विकेट चटकाएं, वहीं मुथैया मुरलीधरन को एक सफलता मिली।