वीरेंद्र सहवाग ने महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी की तारीफ करते हुए कहा आईपीएल में उनकी बराबरी करना आसान नहीं है - क्रिकट्रैकर हिंदी

वीरेंद्र सहवाग ने महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी की तारीफ करते हुए कहा आईपीएल में उनकी बराबरी करना आसान नहीं है

चेन्नई सुपर किंग्स ने IPL 2021 सीजन के फाइनल मुकाबले में कोलकाता को 27 रनों मात देने के साथ चौथी बार इस ट्रॉफी को अपने नाम किया है।

Virender Sehwag and MS Dhoni. (Photo Source: Twitter/IPL)
Virender Sehwag and MS Dhoni. (Photo Source: Twitter/IPL)

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व ओपनिंग बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने महेंद्र सिंह धोनी की इंडियन प्रीमियर लीग में कप्तानी को लेकर कहा कि उनकी महानता के बराबर पहुंचना अब किसी दूसरे कप्तान के लिए आसान काम नहीं होने वाला है। सहवाग ने अपने इस बयान में कहा कि चेन्नई की टीम आईपीएल निरंतरता के साथ प्रदर्शन करने के लिए पहचानी जाती है।

2 साल का प्रतिबंध लगाने के बावजूद टीम अभी तक 9 बार आईपीएल के फाइनल में पहुंचने के साथ 4 बार खिताब को भी अपने नाम कर चुकी है। सहवाग ने अपने बयान में कहा कि धोनी की भारतीय क्रिकेट में महानता के बराबर पहुंचना भी काफी मुश्किल है। वहीं आईपीएल में भी यह किसी कप्तान के लिए आसान काम नहीं होने वाला है।

वीरेंद्र सहवाग ने क्रिकबज्ज के साथ बातचीत करते हुए कहा कि, मुझे लगता है कि किसी कप्तान की महानता को आप उसके द्वारा जीते गए टाइटल से लगा सकते हैं। धोनी ने 9 फाइनल खेले हैं, जिसमें से उन्होंने 4 में टीम को जीत दिलाई है। इसकी बराबरी करना किसी भी कप्तान के लिए काफी मुश्किल होने वाला है। चेन्नई इस टूर्नामेंट की सबसे बेस्ट टीम है जिसने निरंतरता के साथ प्रदर्शन किया है।

उन्होंने साल 2020 का आईपीएल सीजन 7वें स्थान पर रहते हुए खत्म किया था। वहीं इससे पहले वह 2 साल का प्रतिबंध भी झेल चुके थे। लेकिन बाकी के सीजन में उन्होंने लगातार शानदार क्रिकेट खेला है।

नेहरा ने बताया क्या अलग है चेन्नई सुपर किंग्स की टीम में

वहीं आशीष नेहरा ने भी चेन्नई सुपर किंग्स की तारीफ करते हुए बताया कि उनका लगातार सुधार करना प्रत्येक विभाग में उन्हें बाकी टीमों से बिल्कुल अलग बना देता है। चेन्नई उस तरह की टीम नहीं है जो यह कहती दिखे कि उसे सबकुछ पता है। वह लगातार अपने खेल में सुधार करते रहते हैं। भले ही अगले साल मेगा ऑक्शन होने की वजह से कई नए खिलाड़ी चेन्नई सुपर किंग्स का हिस्सा बनते दिखे लेकिन उनकी सोच हमें खेल में आगे भी देखने को मिलती रहेगी।