गुरु-शिष्य को एक साथ देख सोशल मीडिया पर फैंस ने दी कुछ इस प्रकार की प्रतिक्रिया - क्रिकट्रैकर हिंदी

गुरु-शिष्य को एक साथ देख सोशल मीडिया पर फैंस ने दी कुछ इस प्रकार की प्रतिक्रिया

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच मुकाबले के दौरान ऋषभ पंत एमएस धोनी के साथ अभ्यास करते हुए दिखे।

MS Dhoni and Rishabh Pant. (Photo Source: Disney + Hotstar)
MS Dhoni and Rishabh Pant. (Photo Source: Disney + Hotstar)

भारत के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को 20 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अभ्यास मैच के दौरान विकेटकीपर ऋषभ पंत के साथ विकेटकीपिंग प्रैक्टिस करते हुए देखा गया। कई ICC टूर्नामेंट में भारत के लिए कप्तानी कर चुके धोनी फिलहाल टी-20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया के साथ बतौर मेंटोर जुड़े हुए हैं और माना जा रहा है कि धोनी का अनुभव टीम इंडिया के ड्रेसिंग रूम में काफी अहम भूमिका अदा करेगा।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अभ्यास मैच के दौरान ऋषभ पंत बाउंड्री रोप के बाहर सिंगल स्टंप के पीछे अभ्यास कर रहे थे और धोनी उन्हें अंडर आर्म थ्रो करवाकर विकेटकीपिंग की प्रैक्टिस करवा रहे थे। कुछ क्रिकेट दिग्गजों का मानना है कि इस टी-20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया की सफलता में पंत की भूमिका काफी महत्वपूर्ण होगी क्योंकि उन्हें बल्ले के साथ-साथ विकेट के पीछे भी काफी अच्छा प्रदर्शन करना होगा।

यूएई की पिचें स्पिन गेंदबाजों के लिए काफी अनुकूल होती हैं और ऐसे में ऋषभ पंत के लिए उन विकेटों पर विकटकीपिंग करना थोड़ा कठिन हो सकता है। विकेटकीपिंग की प्रैक्टिस करने के लिए बाद भी पंत और धोनी के बीच ड्रेसिंग रूम में लम्बी बातचीत होती देखा गया।

यहां देखिये ऋषभ पंत और धोनी का वीडियो

वहीं, भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच अभ्यास मैच की बात की जाए तो ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर मैच में पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया। कंगारू टीम महज 11 रनों पर तीन विकेट गंवा चुकी थी लेकिन वहां से स्टीव स्मिथ, ग्लेन मैक्सवेल और मार्कस स्टोइनिस की शानदार पारियों के बदौलत टीम 20 ओवर में 152 रन बनाने में कामयाब रही।

हालांकि, पारी के दौरान ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज भारतीय स्पिनरों के सामने खुलकर शॉट्स खेलने में नाकाम रहे। भारत के लिए सबसे सफल गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन रहे जिन्होंने 2 ओवर में मात्र 8 रन देकर 2 विकेट लिए। वहीं, रवींद्र जडेजा और राहुल चहर ने भी एक-एक विकेट लिए।

पंत और धोनी को एक साथ देख कुछ इस प्रकार लोगों ने दी अपनी प्रतिक्रिया