'चेन्नई से अलग हो सकते हैं रवींद्र जडेजा'- इंग्लैंड के पूर्व कप्तान ने CSK के ऑलराउंडर को लेकर दी बड़ी प्रतिक्रिया - क्रिकट्रैकर हिंदी

‘चेन्नई से अलग हो सकते हैं रवींद्र जडेजा’- इंग्लैंड के पूर्व कप्तान ने CSK के ऑलराउंडर को लेकर दी बड़ी प्रतिक्रिया

आईपीएल 2022 में चेन्नई सुपर किंग्स का प्रदर्शन बेहद निराशाजनक रहा है।

Ravindra Jadeja
Ravindra Jadeja. (Photo Source: IPL/BCCI)

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन का मानना है कि इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में अब रवींद्र जडेजा का भविष्य चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके)के साथ खत्म होने की कगार पर है। हालांकि उनकी माने तो इसमें कुछ गलत नहीं है। वॉन का कहना है कि फ्रेंचाइजी उनकी जगह किसी और खिलाड़ी को टीम में शामिल करें जिससे उस खिलाड़ी और फ्रेंचाइजी दोनों का भला हो।

सीएसके के सीईओ कासी विश्वनाथन ने इस बात की पुष्टि की है कि जडेजा अब बायो-बबल का हिस्सा नहीं हैं क्योंकि फ्रेंचाइजी उनके चोट को लेकर ज्यादा जोखिम नहीं उठाना चाहती थी। इस बीच जडेजा को लेकर माइकल वॉन ने क्रिकबज से बताया कि, जिस तरह से इस साल जडेजा और सीएसके का फॉर्म रहा है उस देखकर लगता है कि जडेजा शायद अगले साल इस फ्रेंचाइजी का हिस्सा न हों।

रवींद्र जडेजा को लेकर माइकल वॉन ने दी यह प्रतिक्रिया

उन्होंने कहा कि, जडेजा की जगह को लेकर कई तरह के सवाल उठाए जा रहे हैं। इस साल जडेजा का प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा है और साथ ही टीम ने उनको पहले कप्तान का पद भी सौंपा था लेकिन उसमें भी वो कुछ कमाल नहीं दिखा पाए। शायद अगले साल जडेजा चेन्नई की टीम से ना खेलते हुए नजर आए। कभी ना कभी कुछ चीजों का अंत होता है और क्या पता शायद ये बदलाव टीम और खिलाड़ियों में भी अच्छा बदलाव लाए।

बता दें कि, आईपीएल 2022 से 2 दिन पहले धोनी ने कप्तानी पद से इस्तीफा दे दिया था जिसके बाद फ्रेंचाइजी ने जडेजा को कप्तानी सौंपी थी। लेकिन कप्तानी में भी जडेजा का प्रदर्शन निराशाजनक रहा। उन्होंने 8 मुकाबलों में कप्तानी की और मात्र 2 में ही जीत दर्ज कर पाए। 8 मुकाबलों के बाद जडेजा ने धोनी को वापस कप्तानी सौंप दी।

जडेजा के आईपीएल 2022 में खराब प्रदर्शन को देखते हुए माइकल वॉन ने कहा कि, मुझे नहीं पता कि उनकी चोट अभी कैसी है। यह भी नहीं पता की कप्तानी से उन पर कितना असर हुआ है और  बायो-बबल का उनपर कितना असर हुआ है। इस बात का ध्यान सबको रखना चाहिए कि बायो-बबल की वजह से कई खिलाड़ी असहज महसूस कर रहे हैं। उनको काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

आईपीएल 2022 में रवींद्र जडेजा ने अभी तक कुल 10 मुकाबले खेले हैं जिसमें उन्होंने 118.37 के स्ट्राइक रेट से 116 रन बनाए हैं। गेंदबाजी में उन्होंने 49.60 के औसत से 5 विकेट झटके हैं।