दूसरे टेस्ट मैच में हार के बाद इन दो खिलाड़ियों को भेजा गया दक्षिण अफ्रीका - क्रिकट्रैकर हिंदी

दूसरे टेस्ट मैच में हार के बाद इन दो खिलाड़ियों को भेजा गया दक्षिण अफ्रीका

Indian team
Indian players celebrate. (Photo by Sydney Seshibedi/Gallo Images/Getty Images)

भारतीय टीम का दक्षिण अफ्रीका का दौरा अभी तक का काफी खराब बीता है क्योंकी टीम ने तीन टेस्ट मैच की सीरीज के शुरूआती दोनों टेस्ट मैच हारकर इस सीरीज को पहले ही गवां दिया है और अब टीम आखिरी टेस्ट मैच को जीतकर इस सीरीज में अपने सम्मान को बचाना चाहेगी लेकिन इससे पहले ही एक विवाद सामने आया है.

नवदीप सैनी और शार्दुल ठाकुर को बुलाया गया

सेंचुरियन में टेस्ट सीरीज हारने के बाद भारतीय मैनेजमेंट ने नेट्स पर गेंदबाजी करने के लिए दो गेंदबाज भारत से बुलाएं जिसमे शार्दुल ठाकुर और नवदीप सैनी शामिल है जिन्हें शनिवार को दक्षिण अफ्रीका रवाना होने के लिए कह दिया गया है. जहाँ ठाकुर भारतीय वनडे टीम का हिस्सा है और टीम के साथ पहले ही जुड़ जायेंगे.

अच्छे नेट्स गेंदबाज देने से किया मना

टाइम्स ऑफ़ इंडिया में छपी एक खबर के अनुसार भारतीय टीम मैनेजमेंट ने दक्षिण अफ्रीका में अच्छे नेट्स गेंदबाजों की मांग की थी लेकिन उन्हें इसके लिए मना कर दिया गया था. एक सूत्र के हवाले से मिली खबर के अनुसार “भारतीय टीम ने चयनकर्ताओं से इस मामले सम्पर्क कर कहा कि यहाँ पर उन्हें अच्छे नेट्स गेंदबाज नहीं मिल रहे है.”

सैनी भी रुकेंगे वनडे तक

भारतीय टीम के एक ऑफिशियल ने इस मामले पफर बोलते हुए कहा कि “हमने इन तेज गेंदबाजों को सिर्फ एक हफ्ते भेजने के निर्णय की जगह पर पूरे दौरे पर टीम के साथ रहने के ल्किये कहा है क्योंकी टीम नेट्स पर अपने गेंदबाज़ चाहती है जहां शार्दुल ठाकुर पहले ही वनडे टीम का हिस्सा है तो वहीँ नवदीप सैनी भी पिछले काफी समय अच्छा कर रहे है और टीम मैनेजमेंट उन्हें अब नेट्स के जरिये करीब से देखना चाहता है.