in , ,

हम सभी को स्टीव स्मिथ की एक खिलाड़ी के रूप में इज्ज़त करनी चाहिए

आईपीएल में पहली बार किसी टीम की कप्तानी करने जा रहे अजिंक्य रहाणे ने कहा कि वह अपने परिवार और

Ajinkya Rahane of Rajasthan Royals. (Photo Source: Twitter)
Ajinkya Rahane of Rajasthan Royals. (Photo Source: Twitter)

बॉल टेम्परिंग के कारण चर्चा का विषय बने ऑस्ट्रेलिया टीम के पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ जिन्होंने सभी के सामने अपने किये की गलती को स्वीकार कर लिया जिसके बाद उन्हें 1 साल बैन सजा के रूप में मिला है और इस वजह से वह अब इंडियन प्रीमियर लीग के 11 वें सीजन में भी नहीं खेल सकेंगे.

अजिंक्य रहाणे जो अब राजस्थान रॉयल्स टीम की कप्तानी इस सीजन में करेंगे उन्होंने इस पूरे प्रकरण में पहली बार बोलते हुए कहा कि जो भी कुछ उसके बावजूद उन्हें एक बल्लेबाज़ के रूप में पूरी इज्ज़त मिलनी चाहिए. जिंक्स जो इस समय राजस्थान टीम के साथ जुड़ चुके है उन्होंने इस आईपीएल में अछे प्रदर्शन की उम्मीद करी है.

कप्तान बनने पर जताया आभार

आईपीएल में पहली बार किसी टीम की कप्तानी करने जा रहे अजिंक्य रहाणे ने कहा कि वह अपने परिवार और फ्रेंचाइजी का धन्यवाद देना चाहूँगा कि टीम ने मुझे कप्तान बनाया है. मैं इस चुनौती के लिए पूरी तरह से तैयार हूँ. राजस्थान रॉयल्स की टीम को अभी भी स्मिथ की जगह किसी खिलाड़ी को शामिल करना है.

मैं किसी निर्णय पर नहीं बोलूँगा

स्टीव स्मिथ के उपर जो क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने बैन लगाया है उस पर जब रहाणे से पूछा गया तो उन्होंने कहा कि “मैं इस बारे में कोई भी टिप्पणी नहीं करना चाहूँगा क्योंकि यह आईसीसी और क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के निर्णय का अपमान होगा जो भी कुछ हुआ वह हो चूका है और क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया एवं आईसीसी ने अपना निर्णय ले लिया.

“यह अब एक ऐसा समय है कि जब हमें स्मिथ की एक बल्लेबाज़ और एक खिलाड़ी के रूप में सम्मान करना चाहिए जिस तरह का रिकॉर्ड उनका इस समय टेस्ट में है वह अभी तक का सबसे बेहतरी रिकॉर्ड है. हाँ हम उन्हें भाहूत मिस करेंगे लेकिन हमारे आपस उनकी जगह पर हेनरिक क्लासें के रूप में काफी अच्छा खिलाड़ी मिला है जो इस जिम्मेदारी को उठाने के लिए पूरी तरह से तैयार है.

Virat Kohli. (Photo by Getty Images)

विराट कोहली भी अपने फैन्स को अप्रैल फूल बनाना नहीं भूले

Rajsthan Royals

आईपीएल के इस सीजन में राजस्थान रॉयल्स इन 11 खिलाड़ियों के साथ उतरेगी मैदान में