ऋतुराज के रंग में रंग गया अबू धाबी का मैदान, चेन्नई ने राजस्थान के सामने रखा बड़ा लक्ष्य - क्रिकट्रैकर हिंदी

ऋतुराज के रंग में रंग गया अबू धाबी का मैदान, चेन्नई ने राजस्थान के सामने रखा बड़ा लक्ष्य

ऋतुराज ने खेली शानदार 101 रनों की नाबाद पारी।

Rahul Tewatia and Rituraj Gaikwad (Photo Source: Disney + Hotstar)

शनिवार 2 अक्टूबर के दिन एक बार फिर आईपीएल 2021 में डबल हेडर देखने को मिला। दिन का दूसरा मुकाबला अबू धाबी के शेख जायद स्टेडियम में खेला जा रहा है जहां चेन्नई और राजस्थान की टीम आमने सामने है। दोनों ही कप्तान इस मैच में अपनी टीम में बदलाव के साथ उतरे। राजस्थान आज के मुकाबले में 5 बदलाव के साथ उतरी है वहीं चेन्नई ने भी आज अपने प्लेइंग इलेवन में दो बदलाव किए।

राजस्थान के कप्तान संजू सैमसन ने लियम लिविंगस्टोन, क्रिस मॉरिस, महिपाल लोमरोर, रियान पराग और कार्तिक त्यागी की जगह ग्लेन फिलिप्स, शिवम दुबे, डेविड मिलर, मयंक मारकंडे और आकाश सिंह को अपनी टीम में शामिल किया वहीं CSK ने ड्वेन ब्रावो और दीपक चाहर को आराम देते हुए सैम करन और केएम आसिफ को मौका दिया।

ऋतुराज गायकवाड़ और जडेजा की शानदार पारी, चेन्नई ने बनाए 189 रन

चेन्नई की तरफ से एक बार फिर पारी का आगाज ऋतुराज गायकवाड़ और फाफ डू प्लेसिस ने किया और 47 रनों की साझेदारी की। दोनों बल्लेबाज आज पहले की तरह खुलकर शॉट्स लगाने में सफल नहीं हुए जिस वजह से फाफ 19 गेंदों में 25 रन बनाकर चलते बने। फाफ के बाद आज तीन नंबर पर मोईन की जगह रैना बल्लेबाजी करने के लिए उतरे लेकिन उनके प्रदर्शन में कुछ भी सुधार देखने को नहीं मिला और 3 रन बनाकर राहुल तेवतिया की गेंद पर आउट हो गए।

हालंकि इसके बाद मोईन और गायकवाड़ ने पारी को अच्छे से संभाला और दोनों ने 57 रनों की साझेदारी करते हुए टीम के स्कोर को 100 रनों के पार पहुंचाया। 15वें ओवर में CSK को एक और झटका लगा जब मोईन 21 रन बनाकर तेवतिया की गेंद स्टंप आउट हो गए उसके तुरंत बाद रायडू भी 4 रन बनाकर चलते बने।

इसके बाद आखिरी के ओवरों में ऋतुराज और जडेजा (15 गेंद 32* रन) ने जमकर रन बटोरना शुरू किया। दोनों ने मिलकर आखिरी के चार ओवरों में 46 रन बटोरे। वहीं पारी की आखिरी गेंद पर छक्का लगाकर ऋतुराज ने आईपीएल का अपना पहला शतक जड़ा और अंत तक नाबाद रहकर 101 रनों की पारी खेली।

यहां देखिए ऋतुराज की शानदार पारी के बाद आई प्रतिक्रिया:

https://twitter.com/varadr_tistic/status/1444313050702434307