न्यूजीलैंड की टीम थी सेमीफाइनल में पहुंचने की हकदार: वीरेंद्र सहवाग - क्रिकट्रैकर हिंदी

न्यूजीलैंड की टीम थी सेमीफाइनल में पहुंचने की हकदार: वीरेंद्र सहवाग

न्यूजीलैंड की टीम अब टी-20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में इंग्लैंड के साथ भिड़ेगी।

Virender Sehwag. (Photo by MONEY SHARMA/AFP via Getty Images)
Virender Sehwag. (Photo by MONEY SHARMA/AFP via Getty Images)

मौजूदा टी-20 वर्ल्ड कप में न्यूजीलैंड की टीम ने बेहतरीन खेल का प्रदर्शन किया है, पाकिस्तान के खिलाफ अपने पहले मैच में मात खाने के बाद टीम ने टूर्नामेंट में शानदार वापसी की और सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की की। उनके इस प्रदर्शन पर टीम इंडिया के पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने बड़ा बयान दिया है। उनका मानना है कि कीवी टीम इसके हकदार थे और यही वजह है कि उन्होंने टॉप चार में अपनी जगह बनाई।

भारत अपने अभियान की अच्छी शुरुआत नहीं कर सका और न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच में भी उनका खराब प्रदर्शन जारी रहा। हालांकि, अगले दो मैचों में टीम ने शानदार वापसी कर सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीद जरूर जगाई लेकिन तब तक काफी देर हो चुकी थी। हालांकि, भारत का अभियान समाप्त हो गया है लेकिन नामीबिया के खिलाफ टीम इंडिया अपना आखिरी लीग मैच खेलने उतरेगी।

सहवाग ने न्यूजीलैंड टीम के प्रदर्शन की जमकर तारीफ की

अपने शो वीरूगिरी डॉट कॉम पर वीरेंद्र सहवाग ने न्यूजीलैंड टीम की जमकर तारीफ की और कहा कि, “न्यूजीलैंड सेमीफाइनल में जगह बनाने के योग्य था। भारत को अपनी गलतियों की कीमत चुकानी पड़ी। पिछले छह ICC आयोजनों में भारत सेमीफाइनल में था, लेकिन इस बार वे सेमीफाइनल में नहीं पहुंच सके। न्यूजीलैंड द्वारा कल अफगानिस्तान को हराने के बाद भारतीय प्रशंसक इस तरह थे (वीरेंद्र सहवाग ने रोते हुए मीम साझा किया)।”

टी-20 वर्ल्ड कप में भारत के निराशाजनक प्रदर्शन के लिए कई कारणों को जिम्मेदार ठहराया जा रहा है। तेज गेंदबाज बुमराह ने कहा, “हां, आपको निश्चित तौर पर ब्रेक की जरूरत होती है। लेकिन मौजूदा समय की यही वास्तविकता है जिसमें हम जी रहे हैं।”

उन्होंने आगे कहा कि, “ये मुश्किल है, एक महामारी फैली हुई है और हम बबल में रह रहे हैं। आपको खुद को स्थिति के हिसाब से ढालना होता है लेकिन बबल की थकान और मानसिक थकान बढ़ जाती है। छह महीने से लगातार सफर करते हुए आप कभी-कभी अपने परिवार की कमी को महसूस करते हैं।”