टी-20 वर्ल्ड कप के बाद भारतीय टीम के स्ट्रेंथ एंड कंडीशनिंग कोच निक वेब छोड़ेंगे अपना पद - क्रिकट्रैकर हिंदी

टी-20 वर्ल्ड कप के बाद भारतीय टीम के स्ट्रेंथ एंड कंडीशनिंग कोच निक वेब छोड़ेंगे अपना पद

निक वेब ने इस बात की जानकारी अपने इंस्टाग्राम पोस्ट के जरिए सभी को दी।

Nick Webb. (Photo by Hagen Hopkins/Getty Images)
Nick Webb. (Photo by Hagen Hopkins/Getty Images)

भारतीय क्रिकेट टीम के मौजूदा स्ट्रेंथ एंड कंडीशनिंग कोच निक वेब ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम के जरिए इस बात की जानकारी दी कि वह आगामी आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप के बाद अपने पद को छोड़ने का ऐलान किया है। न्यूजीलैंड के निक वेब ने अपने इस पोस्ट में लिखा कि उनके देश में चल रहे कोविड -19 प्रतिबंधों के कारण आगामी टी 20 विश्व कप के बाद भारतीय टीम के साथ अपने करार को नहीं बढ़ाएंगे। क्योंकि वह अब अपने परिवार के साथ अधिक समय व्यतीत करना चाहते हैं।

साल 2019 के वनडे वर्ल्ड कप के बाद उस समय इस पद पर रहने वाले शंकर बासु का कार्यकाल खत्म होने पर भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने निक वेब को इस पद पर नियुक्त किया गया था। हालांकि अब वह अपने परिवार से अधिक समय के लिए दूर नहीं रहना चाहते हैं, जिसके चलते उन्होंने यह फैसला लिया।

निक वेब ने अपने फैसले के बारे में सभी को जानकारी देते हुए पोस्ट में लिखा कि, यह मेरे लिए आसान फैसला नहीं था, लेकिन आखिर में मैने अपने परिवार को पहले चुना। इस फैसले की सबसे बड़ी वजह न्यूजीलैंड में कोरोना संबंधी प्रतिबंध हैं जिसकी वजह से मुझे यह कदम उठाना पड़ा है। हालांकि भविष्य में इन प्रतिबंधों में कुछ कमी भी देखने को मिलेगी।

टी-20 वर्ल्ड कप में टीम का दूंगा पूरा साथ

वेब ने अपने पोस्ट में आगे लिखा कि, मुझे नहीं पता कि आगे भविष्य में मेरे लिए क्या है लेकिन एक बात मैं जरूर कह सकता हूं कि आगामी टी-20 वर्ल्ड कप के दौरान मैं भारतीय टीम को जीत दिलाने के लिए हरसंभव तरीके से गाइड करने की पूरी कोशिश करुंगा।

वहीं अपने कार्यकाल को लेकर निक वेब ने कहा कि, हमने इस दौरान एक टीम के रूप में बहुत कुछ हासिल किया है। एक टीम के रूप में हमने इतिहास बनाया, हमने मैच जीते और हारे भी, लेकिन हमने लगातार चुनौतियों का सामना करते हुए उनसे मुकाबला किया है।

यहां पर देखिए निक वेब के उस पोस्ट को:

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Nick Webb (@nick.webby)