इंग्लैंड के खिलाफ भी सीरीज रद्द होने के बाद पाकिस्तानी फैंस ने कुछ इस तरह बयां किया अपना दर्द - क्रिकट्रैकर हिंदी

इंग्लैंड के खिलाफ भी सीरीज रद्द होने के बाद पाकिस्तानी फैंस ने कुछ इस तरह बयां किया अपना दर्द

न्यूजीलैंड के बाद इंग्लैंड ने भी पाकिस्तान दौरे को रद्द करते हुए PCB को दोहरा झटका देने का काम किया है।

Pakistan Team (Photo by Stu Forster-ICC/ICC via Getty Images)
Pakistan Team (Photo by Stu Forster-ICC/ICC via Getty Images)

इस समय वर्ल्ड क्रिकेट में यदि सबसे ज्यादा चर्चा किसी देश को लेकर देखी जा रही है तो वह पाकिस्तान है। दरअसल न्यूजीलैंड की टीम लगभग 18 सालों के बाद पाकिस्तान के खिलाफ सीरीज खेलने उसी के देश में पहुंची थी। लेकिन मैच की सुबह कीवी टीम ने अचानक इस दौरे को रद्द करने के साथ वापस अपने देश लौटने का फैसला किया। जिसके पीछे उन्होंने सुरक्षा संबंधी कारणों का हवाला दिया था। इस फैसले से पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड को काफी बड़ा झटका लगा।

अब इंग्लैंड की टीम का प्रस्तावित पाकिस्तान दौरा जो अक्टूबर में होना था, उसे इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने रद्द करने के ऐलान के साथ पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड को दोहरा झटका देने का काम किया है। इंग्लैंड ने भी अपने खिलाड़ियों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए इस सीरीज को रद्द करने का फैसला किया जिससे पाकिस्तान के करोड़ो क्रिकेट फैंस में भी मायूसी देखने को मिली।

PCB अध्यक्ष रमीज राजा ने व्यक्त की निराशा

लगातार 2 बड़ी टीमों के पाकिस्तान का दौरा एक ही कारण की वजह से रद्द करने के फैसले को लेकर हाल में ही पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के नए अध्यक्ष बने रमीज राजा ने निराशा व्यक्त की। उन्होंने एक वीडियो संदेश जारी करते हुए खिलाड़ियों को पाकिस्तानी फैंस को भी संदेश जारी किया। रमीज राजा ने कहा कि हमारी टीम ने महामारी के कठिन दौर के समय भी इंग्लैंड और न्यूजीलैंड का दौरा किया और वहां पर क्वारंटाइन संबंधी सभी नियमों का पालन भी किया।

लेकिन उनके इस फैसले के हम सभी को काफी निराशा हुई है और पाकिस्तान इसे भविष्य में याद रखेगा। हम इस दौर से भी निकलकर आगे बढ़ेंगे। वहीं पाकिस्तानी फैंस ने सोशल मीडिया के जरिए अपनी निराशा को व्यक्त किया जिसमें साफ तौर पर यह समझा जा सकता है कि 2 बड़ी सीरीज रद्द होने से पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड काफी बड़े गहरे संकट में है।

यहां पर देखिए पाकिस्तानी फैंस ने किस तरह व्यक्त की अपनी निराशा: