पाकिस्तानी कप्तान ने बताया आखिर सेमीफाइनल मैच से पहले टीम की है कैसी तैयारी - क्रिकट्रैकर हिंदी

पाकिस्तानी कप्तान ने बताया आखिर सेमीफाइनल मैच से पहले टीम की है कैसी तैयारी

पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के बीच सेमीफाइनल मैच 11 नवंबर को खेला जाएगा।

Babar Azam
Babar Azam. (Photo Source: Twitter)

मौजूदा टी-20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान की टीम शानदार लय में नजर आ रही है। लीग मैचों में अपने सभी मुकाबले जीत कर बाबर आजम की टीम ने सबसे पहले सेमीफाइनल में अपनी जगह बनाई थी। गेंदबाजों से लेकर बल्लेबाजों तक हर किसी ने टीम के लिए अपना महत्वपूर्ण योगदान दिया। पाकिस्तान की टीम अब अगला मुकाबला ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलेगी, यह एक सेमीफाइनल मैच होगा जो 11 नवंबर को खेला जाएगा। इस बड़े मुकाबले से पहले पाकिस्तान टीम के कप्तान बाबर आजम मीडिया से मुखातिब हुए।

सेमीफाइनल मैच को लेकर बाबर आजम ने क्या कहा ?

अपने बातचीत के दौरान उन्होंने सेमीफाइनल मैच से लेकर बायो बबल की थकान तक हर मुद्दे को लेकर बात की। बाबर आजम ने कहा कि, “निश्चित रूप से यह काफी महत्वपूर्ण मैच होगा। हमारी कोशिश यही होगी कि जिस तरह से अब तक हमलोग इस टूर्नामेंट में खेलते आ रहे हैं उस दिन भी उसी तरह का प्रदर्शन करें और अच्छा परिणाम हासिल करें।”

जब बातचीत के दौरान बाबर से टीम की कमियों को लेकर सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा कि, “हमने अब तक जितने भी मैच खेले हैं, हर मुकाबले में कुछ ना कुछ सुधार की गुंजाइश रही है। कभी भी हम ये नहीं कह सकते हैं कि हमने अपना 100 प्रतिशत दिया है। हमारी कोशिश यही रहती है कि हर मैच में हम कुछ ना कुछ सुधार करें और हमारे खिलाड़ी वही कर रहे हैं।”

बायो बबल को लेकर बात करते हुए बाबर आजम ने कहा कि, “निश्चित रूप से बबल वाली जिंदगी कठिन होती है। हमने दो सालों में काफी क्रिकेट खेली है और इस दौरान हमें काफी परेशानी भी हुई है लेकिन इसके बावजूद हमने अच्छा प्रदर्शन किया। इसका पूरा श्रेय मैं अपने मैनेजमेंट और खिलाड़ियों को देना चाहूंगा जिस तरह उन्होंने बबल में खुद को संभाला और नकारात्मक बातों से दूर रखा वह तारीफ के योग्य है।”

पाकिस्तान इस टी-20 वर्ल्ड कप में अपने सभी लीग जीतने वाली एकमात्र टीम थी। इस दौरान उन्होंने भारत और न्यूजीलैंड जैसे मजबूत टीमों को शिकस्त दी और वर्ल्ड कप जीतने के लिए एक प्रबल दावेदार बनकर सामने आई। अब देखना ये होगा कि आने वाले बड़े मुकाबले में बाबर एंड कंपनी किस प्रकार का प्रदर्शन करती है।