LSG के कप्तान केएल राहुल को लेकर दिल्ली कैपिटल्स (DC) के सहायक कोच शेन वॉटसन ने जानिए क्यों दिया यह बयान - क्रिकट्रैकर हिंदी

LSG के कप्तान केएल राहुल को लेकर दिल्ली कैपिटल्स (DC) के सहायक कोच शेन वॉटसन ने जानिए क्यों दिया यह बयान

दिल्ली कैपिटल्स और लखनऊ सुपर जायंट्स के बीच मैच आज (7 अप्रैल) को मुंबई के डीवाई पाटिल स्टेडियम में खेला जायेगा।

Shane Watson. (Photo Source: Twitter)
Shane Watson. (Photo Source: Twitter)

इंडियन प्रमियर लीग (IPL) का 15वां मुकाबला लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) और दिल्ली कैपिटल्स (DC) के बीच आज (7 अप्रैल) को डीवाई पाटिल स्टेडियम में खेला जायेगा। गुजरात टाइटंस (GT) के खिलाफ हार के बाद DC टूर्नामेंट में वापसी की उम्मीद से मैदान में उतरेगी। वहीं दूसरी तरफ सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के खिलाफ शानदार जीत दर्ज करने के बाद LSG अपने डेब्यू सीजन में शानदार प्रदर्शन जारी रखना चाहेगी।

इस बीच दोनों टीमों के बीच मुकाबले से पहले दिल्ली कैपिटल्स के सहायक कोच शेन वॉटसन ने LSG की टीम को लेकर अपने विचार साझा किये हैं। उनका मानना है LSG में जेसन होल्डर, दीपक हुड्डा और क्रुणाल पांड्या जैसे शानदार ऑलराउंडर मौजूद हैं ऐसी परिस्थितियों में LSG के कप्तान केएल राहुल के पास बहुत सारे विकल्प हैं। वॉटसन के अनुसार केएल राहुल को अपनी खिलाड़ियों चुनने के लिए काफी सिरदर्द हो सकता है।

“कप्तान के लिए शानदार ऑलराउंडर विकल्प होने का बहुत बड़ा फायदा है”- शेन वॉटसन

शेन वॉटसन ने हिंदुस्तान टाइम्स पर बताया “किसी भी टीम के कप्तान के पास अगर एक शानदार ऑलराउंडर का विकल्प होता है तो यह एक अच्छे फायदे के रूप में साबित होगा। क्योंकि यदि टीम में कोई मुख्य गेंदबाज नहीं खेलता है उस दौरान आप ऑलराउंडर को गेंदबाजों के साथ मिला सकते हैं और टीम को एक बड़े नुकसान से बचाया जा सकता है।”

उन्होंने LSG के ऑलराउंडर खिलाड़ियों के प्रदर्शन की प्रशंसा करे हुए कहा “लखनऊ की तरफ से क्रुणाल पांड्या और दीपक हुड्डा ने काफी अच्छी गेंदबाजी की है। वहीं जेसन होल्डर का टीम में शामिल होने से टीम को मजबूती मिली है। सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ जेसन होल्डर ने इस सीजन के अपने पहले ही मैच में 3 महत्वपूर्ण विकेट हासिल किए थे।”

शेन वॉटसन ने आगे कहा “आपके पास काफी गेदबाजी विकल्प भी हैं ऐसे में यह तय करना मुश्किल हो जाता है आप किसको टीम में मौका देंगे। हालांकि कई बार बहुत सारे विकल्प फायदेमंद हो सकते हैं लेकिन यह कप्तान के लिए एक बड़ा सिरदर्द भी साबित हो सकता है। केएल राहुल के पास मौजूदा समय में विकल्पों की कमी नहीं है।”