in

पुलवामा हमले के बाद पाकिस्तान को एक और झटका, खतरे में पड़ा पीएसएल

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड को आर्थिक मदद देने वाली पीएसएसएल का प्रसारण भारतीय प्रसारक ने किया बंद, लीग पर मंडराया खतरा

PSL 2019 (photo by twitter)
PSL 2019 (photo by twitter)

पुलवामा पर हुए आतंकी हमले का सीधा असर पाकिस्तान के क्रिकेट पर पड़ता नजर आ रहा है। पुलवामा हमले से पूरे देश में गुस्सा है। हर कोई पाकिस्तान पर अपनी भड़ास निकाल रहा है क्योंकि हमले की जिम्मेदारी लेने वाले आतंकवादी संगठन जैश ए मुहम्मद को पाकिस्तान में पनाह मिल रही है। उसके सरगना को जेल से रिहा कराने के लिए विमान अपहरण की वारदात आज भी भारतीयों के दिलों में ताजा है।

इसलिए है पाकिस्तानी क्रिकेट पर अधिक गुस्सा

अब इस गुस्से का शिकार पाकिस्तानी क्रिकेट हो रहा है। क्रिकेटरों पर गुस्सा निकाला जा रहा है। उनकी तस्वीरों को उतारा जा रहा है। वह इसलिए भी है क्योंकि आजकल पाकिस्तान की प्रधानमंत्री की कुर्सी पर नामी पूर्व क्रिकेटर इमरान खान काबिज हैं। उनसे यह उम्मीद लगाई जा रही थी कि उनके रहते हुए आतंकवादी वारदातें कम होंगी क्योंकि उनके भारत और भारतीय क्रिकेटरों से बहुत करीबी रिश्ते हैं। उनके रिश्ते विशेषकर सुनील गावस्कर, कपिल देव और नवजोत सिंह सिद्धू से बहुत करीब के हैं।

इमरान खान से दोस्ती के चलते पाक गये थे सिद्धू

इसी के चलते इन तीनों को प्रधानमंत्री पद के शपथ के लिए निमंत्रण दिया गया था। इसमें से कपिल देव और सुनील गावस्कर अपनी व्यस्तताओं के चलते पाकिस्तान नहीं जा पाए थे लेकिन नवजोत सिंह सिद्धू इस शपथ ग्रहण समारोह में शामिल हुए थे। अब हाल ही पुलवामा में हुए आतंकी हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गए। इस हमले को लेकर भारत की ओर से पाकिस्तान के खिलाफ तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की जा रही है।

क्यों पड़ा पीएसएल पर सबसे अधिक असर

पाकिस्तान के क्रिकेट पर भारतीयों द्वारा तीखे हमले किये जा रहे हैं। इसका सबसे अधिक असर 14 फरवरी से दुबई में शुरू हुई पाकिस्तान सुपर लीग पर सबसे अधिक असर पड़ने जा रहा है। आशंका यह जताई जा रही है कि पीएसएल के रद्द होने का खतरा उत्पन्न हो गया है। इसकी मुख्य वजह यह है कि इस लीग का प्रचार प्रसार करने वाली भारतीय प्रसारक आईएमजी रिलायंस ने प्रसारण से हाथ खींच लिये हैं।

प्रसारण बंद करने से पीएसएल का भविष्य खतरे में

इस बारे में पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के शोएब शेख और कामिल को भेजे ईमेल में कंपनी ने कहा कि जिस तरह से दो दिन पूर्व पुलवामा में दुर्भाग्यपूर्ण घटना हुई है, जिसमें भारत के 40 जवानों को जान गंवानी पड़ी है। इस घटना को लेकर कंपनी ने तत्काल रूप से इस लीग के मैचों के सीधे प्रसारण को बंद कर दिया है।

India vs Pakistan

विश्व कप में भारत-पाक के मैच पर मंडराया खतरा,क्रिकेट जगत में सनसनी

Team India

विश्व कप में अपनी-अपनी टीम के ये हैं मैच विनर प्लेयर, अकेले मचा सकते हैं तहलका