in ,

आईपीएल के इतिहास में पहली बार इस टीम के कप्तान की घोषणा इस टीवी चैनल पर होगी

स्टार स्पोर्ट्स चैनल के माध्यम से अपनी टीम के कप्तान की घोषणा करने जा रही है

Rajsthan Royals
Rajsthan Royals. (Photo Source: Twitter)

आईपीएल के इतिहास में आज जो होने वाला है वो आईपीएल के इतिहास में आज से पहले कभी नहीं हुआ. पहली बार किसी टीम के कप्तान की घोषणा टेलीविजन पर की जाएगी. आज तक के आईपीएल के इतिहास में ऐसी घोषणा कभी भी नहीं हुई कि किसी टीम के कप्तान के लिए कोई टीम किसी चैनल का सहारा लिया हो. और जो टीम अपने कप्तान की घोषणा करने वाली हैं उस टीम का नाम राजस्थान रॉयल्स है.

राजस्थान रॉयल्स आईपीएल सीजन 1 का खिताब अपने नाम कर चुकी है. और आज शनिवार की रात 10:00 बजे स्टार स्पोर्ट्स चैनल के माध्यम से अपनी टीम के कप्तान की घोषणा करने जा रही है. और यह पहला मौका होगा आईपीएल के दर्शकों के लिए जब कोई टीम टीवी पर अपने कप्तान की घोषणा करेगी. राजस्थान रॉयल्स 2 साल के निलंबन के बाद आईपीएल में इस साल वापस लौटी है.

राजस्थान रॉयल्स के पूर्व कप्तान और ऑस्ट्रेलिया के महान खिलाड़ी लेग स्पिनर शेन वॉर्न को टीम ने इस बार अपना मेंटर बनाया है. लेकिन जो राजस्थान रॉयल्स के टीम के कप्तान की रेस में खिलाड़ी शामिल है वो है ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी स्टीव स्मिथ, भारतीय खिलाड़ी अजिंक्य रहाणे और इंग्लैंड के खिलाड़ी बेन स्टोक्स. ये तीनों खिलाड़ी राजस्थान रॉयल्स के कप्तान की रेस में है.

लेकिन इन तीनों में सबसे ज्यादा मजबूत दावेदार स्टीव स्मिथ को माना जा रहा है. स्टीव स्मिथ आईपीएल के पिछले सीजन में राइजिंग पुणे सुपरजाइंट्स के कप्तान रह चुके हैं. स्टीव को महेंद्र सिंह धोनी की जगह राइजिंग पुणे सुपरजाइंट्स का कप्तान बनाया गया था. लेकिन आज रात 10:00 बजे स्टार स्पोर्ट्स चैनल पर टीम के मेंटर और टीम के सह-मालिक मनोज बादले नए कप्तान की घोषणा करेंगे.

Harbhajan Singh

आईपीएल के अब तक के टॉप 5 सबसे उम्रदराज प्लेयर्स

Virat Kohli (Photo by CHRISTIAAN KOTZE/AFP/Getty Images)

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भारतीय टीम इन दो बदलावों के साथ तीसरे टी20 मैच में उतरेगी