PCB अध्यक्ष रमीज राजा पाकिस्तान को नंबर एक टीम बनाने की राह पर निकल चुके हैं - क्रिकट्रैकर हिंदी

PCB अध्यक्ष रमीज राजा पाकिस्तान को नंबर एक टीम बनाने की राह पर निकल चुके हैं

रमीज राजा के अध्यक्ष बनने के बाद से पीसीबी में कई बदलाव हुए हैं।

Ramiz Raja. (Photo by ARIF ALI/AFP via Getty Images)
Ramiz Raja. (Photo by ARIF ALI/AFP via Getty Images)

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) के अध्यक्ष रमीज राजा ने हाल ही में देश में क्रिकेट के स्तर को ऊपर उठाने की बात कही थी। उन्होंने इस बात का जिक्र किया कि पाकिस्तान में खेल की सुविधाओं में सुधार के लिए कई कदम उठाए जा रहे हैं। 22 दिसंबर कराची में एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करने के दौरान पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर ने कहा कि स्कूलों और क्लबों में अंतरराष्ट्रीय स्तर की पिचें लगाई जाएंगी।

उन्होंने यह भी ​​कहा कि पीसीबी सौ बच्चों को प्रशिक्षण देगा, जिसके लिए उन्हें मासिक आधार पर तीस हजार रुपये दिए जाएंगे। अंत में उन्होंने यह भी सुनिश्चित किया कि नई पीढ़ी को मानक कोचिंग प्रदान की जाएगी। जब से रमीज राजा पीसीबी अध्यक्ष बने हैं, उन्होंने एशियाई राष्ट्र की क्रिकेट की गुणवत्ता में सुधार करने का प्रयास किया है।

दरअसल, पिछले महीने टाइम्स ऑफ इंडिया की एक रिपोर्ट में कहा गया था कि वह लाहौर में नेशनल हाई-परफॉर्मेंस सेंटर से नाखुश थे। इस प्रकार, उनका लक्ष्य पाकिस्तान के क्रिकेट मानकों पर काम करना है। राजा ने यहां तक ​​वादा किया था कि अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट देश में वापसी करेगा। बता दें कि कुछ प्रलेखित कारणों से पाकिस्तान में बहुत अधिक अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच नहीं हो रहे थे, लेकिन अब कई बड़ी टीमें 2022 में देश का दौरा करने के लिए तैयार हैं।

अगले साल ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड जैसी टीमें करेंगी पाकिस्तान का दौरा

हाल ही में वेस्टइंडीज सीमित ओवरों के दौरे के लिए आया था, जिसमें मूल रूप से तीन टी-20 और तीन एकदिवसीय मैच शामिल थे। लेकिन कोरोना के कारण दुर्भाग्य से, वनडे सीरीज स्थगित हो गई। दूसरी ओर, ऑस्ट्रेलिया मार्च 2022 में पाकिस्तान का दौरा करने के लिए पूरी तरह तैयार है। ऑस्ट्रेलिया भी पाकिस्तान में टेस्ट वनडे और टी-20 मैचों की सीरीज खेलेगी। ऑस्ट्रेलियाई टीम 1998 के बाद पहली बार पाकिस्तान का दौरा करेगी।

इस बीच, पीसीबी ने हाल ही में घोषणा की थी कि अगले साल न्यूजीलैंड भी पाकिस्तान का दौरा करेगा। कीवी टीम दिसंबर 2022 से जनवरी 2023 के बीच दो टेस्ट के लिए पाकिस्तान का दौरा करेगा। उसके बाद अप्रैल 2023 में कीवी टीम एक बार फिर पांच मैचों की वनडे सीरीज के लिए पाकिस्तान का दौरा करेगी।