रणजी ट्रॉफी 2021-22: भारतीय टेस्ट टीम से बाहर होते ही चेतेश्वर पुजारा ने राष्ट्रीय चयकर्ताओं को दिया मुंह-तोड़ जवाब - क्रिकट्रैकर हिंदी

रणजी ट्रॉफी 2021-22: भारतीय टेस्ट टीम से बाहर होते ही चेतेश्वर पुजारा ने राष्ट्रीय चयकर्ताओं को दिया मुंह-तोड़ जवाब

चेतेश्वर पुजारा को श्रीलंका के खिलाफ आगामी घरेलू टेस्ट सीरीज से बाहर कर दिया गया है।

Cheteshwar Pujara. (Image Source: Twitter)
Cheteshwar Pujara. (Image Source: Twitter)

चेतेश्वर पुजारा को श्रीलंका के खिलाफ आगामी घरेलू टेस्ट सीरीज से बाहर कर दिया गया है, जिसके बाद अनुभवी भारतीय बल्लेबाज ने जारी रणजी ट्रॉफी 2021-22 में दमदार पारी खेल राष्ट्रीय चयकर्ताओं को मुंह-तोड़ जवाब दिया हैं। उन्होंने सौराष्ट्र की ओर से खेलते हुए मुंबई के खिलाफ 83 गेंदों पर 91 रन बनाए है।

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने श्रीलंका के खिलाफ घरेलू दो मैचों की टेस्ट और तीन मैचों की टी-20 अंतरराष्ट्रीय सीरीज के लिए टीम का ऐलान कर दिया है। भारतीय चयन कमेटी ने खराब फॉर्म के चलते चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्य रहाणे को बाहर का रास्ता दिखा दिया है, जिसके बाद दोनों ही अनुभवी खिलाड़ियों ने अपना-अपना खेल दिखाना शुरू कर दिया हैं, और जारी रणजी ट्रॉफी 2021-22 में बल्ले के साथ फॉर्म में लौट आये हैं।

चेतेश्वर पुजारा ने मुंबई के खिलाफ किया शानदार प्रदर्शन

भारतीय क्रिकेट टीम से पत्ता कटने के बाद चेतेश्वर पुजारा ने जारी रणजी ट्रॉफी 2021-22 के एक मैच में दमदार पारी खेली। सौराष्ट्र के बल्लेबाज ने मुंबई के खिलाफ 109.64 की स्ट्राइक रेट पर 83 गेंदों पर 91 रन बनाए। उन्होंने अपनी इस शानदार पारी के दौरान 16 चौके और एक छक्का लगाया।

इससे पहले इसमें अजिंक्य रहाणे ने मुंबई के लिए 129 रनों की पारी खेली। उन्होंने सौराष्ट्र के खिलाफ 2 छक्के और 17 चौके जमाए। इस मैच में मुंबई के लिए सरफराज खान (275) ने सबसे अधिक रन बनाए।

बात करे मैच की तो मुंबई टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 7 विकेट पर 544 रन बनाकर पारी घोषित कर दी। जिसके बाद सौराष्ट्र की पूरी टीम पहली पारी में 220 रन पर सिमट गई। यहां से फॉलोऑन खेलते हुए सौराष्ट्र ने 9 विकेट खोकर 372 रन बनाए और यह मैच ड्रा के साथ समाप्त हुआ।

बता दें,  पुजारा ने टीम इंडिया के लिए हाल ही में खेले गए 5 टेस्ट मैचों की 10 पारियों में सिर्फ 219 रन ही बनाए, जहां वह दो बार शून्य पर भी आउट हुए, जिसके बाद उन्हें टीम से हटा दिया गया हैं।