in , , ,

जॉस बटलर की हो सकती है इंग्लैंड टेस्ट क्रिकेट टीम में वापसी

पाकिस्तान और इंग्लैंड के बेच होने वाली टेस्ट सीरिज के लिए जॉस बटलर की इंग्लैंड की टेस्ट टीम

Jos Buttler plays a shot. (Photo Source: Twitter)
Jos Buttler plays a shot. (Photo Source: Twitter)

इंडियन प्रीमियर लीग के इस 11 वें सीजन में इंग्लैंड टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज जॉस बटलर ने जिस तरह का फॉर्म दिखाया उसके बाद सभी इससे प्रभावित हुए है और उन्हें इस अच्छे इनाम का लाभ इंग्लैंड टेस्ट टीम में वापसी के साथ मिला सकता है.

पाकिस्तान और इंग्लैंड के बेच होने वाली टेस्ट सीरिज के लिए जॉस बटलर की इंग्लैंड की टेस्ट टीम में वापसी हो सकती है. राजस्थान रॉयल्स के लिए इस सीजन आईपीएल में खेलने वाले बटलर ने पिछली पांच पारियों में लगातार अर्धशतक लगाएं है जिसका नतीजा ये हुआ है कि जो राजस्थान रॉयल्स इस सीजन में प्लेऑफ की दौड़ से लगभग बाहर हो चुकी थी उसकी एकबार फिर से वापसी हुयीं है और इसका सबसे बड़ा कारण जॉस बटलर है.

शामिल होने पर जायेंगे वापस

इंग्लैंड टीम के नयें मुख्य चयनकर्ता ईडी स्मिथ मंगलवार की शाम को टीम के मुख्य कोच ट्रेवर बेल्लिस साथ में चयनकर्ता माइक नेवेल और एंगस फ्रेसर के साथ टीम के कप्तान जो रूट लॉर्ड्स में पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट सीरिज के लिए टीम के चयन की मीटिंग करेंगे और यदि बटलर को इस टीम में चुना जाता है टी वह राजस्थान रॉयल्स और आरसीबी के खिलाफ होने वाले 19 मई के मैच में नहीं खेल सकेंगे. जिन भी खिलाड़ियों का टेस्ट टीम में चयन होगा उन्हें 17 मई तक इंग्लैंड वापस जाना पड़ेगा.

बेन स्टोक्स, क्रिस वोक्स और मोईन अली 17 मई तक वापस चले जायेंगे. राजस्थान रॉयल्स के लिए जॉस बटलर का वापस जाना एक काफी बड़ा झटका हो सकता है क्योंकि पूरी टीम इस समय उनके उपर काफी निर्भर कर रही है और डी आर्शी शोर्ट जैसे खिलाड़ी के लिए उनकी जगह को संभालना काफी कठिन हो जायेगा.

होगी 18 महीने के बाद वापसी

जॉस बटलर की इंग्लैंड टेस्ट टीम में 18 महीने के बाद वापसी हो सकती है. दी टेलीग्राफ की खबर के अनुसार बटलर इंग्लैंड टेस्ट टीम में 7 नंबर पर बल्लेबाज़ी कर सकते है लेकिन जॉनी ब्रेस्टो भी इस टीम का हिस्सा रहेंगे क्योंकिं उनका न्यूज़ीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में काफी शानदार प्रदर्शन रहा है और वह 6 वें नंबर पर बल्लेबाज़ी करते हुए दिखेंगे.

Kolkata Knight Riders. (Photo by IANS)

कोलकाता नाईट राइडर्स बनाम राजस्थान रॉयल्स के बीच मैच के दौरान इस तरह के रहने वाले है आज हालात

हेजल कीच ने लोकेश राहुल का सोशल मीडिया पर इस तरह से उड़ाया मजाक