in

महज़ 3 वनडे में 41 रन बनाकर वर्ल्ड कप की रेस में शामिल हुआ यह भारतीय बल्लेबाज़

ऋषभ पंत के आंकड़ों पर गौर करें तो उन्होंने सिर्फ अभी तक 3 वनडे मैच खेले हैं।

team india (photo by twitter)
team india (photo by twitter)

टीम इंडिया के मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद ने कहा है कि ऋषभ पंत वर्ल्ड कप की रेस में प्रबल दावेदार हैं। उनके इस बयान के बाद साफ हो गया है कि ऋषभ पंत को लेकर टीम इंडिया की रणनीति साफ है। इंग्लैंड में होने वाले वर्ल्ड कप के लिए ऋषभ पंत को बतौर बल्लेबाज़ के तौर पर शामिल किया जा सकता है। इसका इशारा खुद मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद ने कर दिया है।

ऋषभ पंत के आंकड़ों पर गौर करें तो उन्होंने सिर्फ अभी तक 3 वनडे मैच खेले हैं। बावजूद इसके यह खिलाड़ी वर्ल्ड कप 2019 की रेस में टीम इंडिया के प्रबल बल्लेबाज़ों में शामिल है।

3 वनडे मैचों में ऋषभ पंत के नाम 41 रन

Batting at Sydney Australia.

ऋषभ पंत ने 21 अक्टूबर 2018 को गुवाहटी के मैदान पर वेस्टइंडीज़ टीम के खिलाफ अपना डेब्यू मैच खेला। इस मैच में उन्हें बल्लेबाज़ी करने का मौका नहीं मिला। उनकी बल्लेबाज़ी आने से पहले ही टीम इंडिया ने वेस्टइंडीज़ टीम को 8 विकेट से हरा दिया।

वेस्टइंडीज़ के खिलाफ दूसरे वनडे मैच में पंत ने 18 गेंदों में 24 रन बनाए। जिसमें 3 चौके और 1 छक्का शामिल रहा। अगर ओवर ऑल पंत के वनडे रिकॉर्ड की बात करें तो उन्होंने 3 वनडे मैचों में 2 पारियां खेलते हुए 41 रन बनाए हैं। उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर 24 रन है। वनडे मैचों में उनके नाम 5 चौके और 1 छक्का शामिल है।

आक्रामक बल्लेबाज़ी वर्ल्ड कप का टिकट दिलाने में मददगार

ऋषभ पंत को उनके आंकड़ों की वजह से वर्ल्ड कप की टीम में नहीं चुने जाने की तैयारी की जा रही है। बल्कि उनकी आक्रामक बल्लेबाजी उनको वर्ल्ड कप का टिकट दिलाने में मददगार साबित हो सकती है।

पंत ने इंग्लैंड टीम के खिलाफ अपने टेस्ट क्रिकेट का आगाज़ किया था। उन्होंने डेब्यू टेस्ट की पहली गेंद पर ही छक्का मार इतिहास रच दिया था। जिसके बाद से हर कोई उन्हें नोटिस कर रहा था। इसके साथ ही पंत ने टी20 मैचों में टीम इंडिया के लिए बेहतरीन बल्लेबाज़ी की है। इस वजह से उन्हें वर्ल्ड कप की रेस में सबसे आगे देखा जा रहा है।

महेंद्र सिंह धोनी के टीम में होते हुए मुश्किल से ही पंत को वर्ल्ड कप में कीपरिंग करने का मौका मिले, लेकिन पंत अपने पहले वर्ल्ड कप में अपनी बल्लेबाज़ी से टीम के लिए उपयोगी साबित होना जरूर चाहेंगे।

virat kohli (photo by ICC/twitter)

रवि शास्त्री ने विराट कोहली को लेकर दिया यह बड़ा बयान, भड़क गए सौरव गांगुली

Yuzvendra Chahal. (Photo Source: Twitter)

आखिर क्यों इतने खतरनाक गेंदबाज हैं युजवेंद्र चहल, क्यों हर कप्तान देता है इतनी तवज्जो