न्यूजीलैंड के पूर्व दिग्गज कप्तान ने ऋषभ पंत को दी चेतावनी - क्रिकट्रैकर हिंदी

न्यूजीलैंड के पूर्व दिग्गज कप्तान ने ऋषभ पंत को दी चेतावनी

भारत के लिए पंत का फॉर्म चिंता का विषय: डेनियल विटोरी

Rishabh Pant vs England. (Photo Source: Disney+Hotstar VIP)
Rishabh Pant vs England. (Photo Source: Disney+Hotstar VIP)

भारत ने न्यूजीलैंड को तीनों विभागों में मात देकर टी-20 सीरीज 3-0 से अपने नाम किया। हालांकि, अभी भी कुछ ऐसे क्षेत्र हैं जहां टीम को अपने खेल में सुधार करने की आवश्यकता है। इसी कड़ी में न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान डेनियल विटोरी ने भारतीय टीम की एक कमी उजागर की है जहां उन्हें सुधार करने की जरूरत है।

हाल ही में समाप्त हुई टी-20 सीरीज में, भारत के सलामी बल्लेबाजों ने लगातार अच्छा प्रदर्शन किया। लेकिन टीम का मध्यक्रम उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन नहीं कर रहा था। उसी के बारे में बोलते हुए, विटोरी ने कीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत के रूप पर प्रकाश डाला है। न्यूजीलैंड के पूर्व क्रिकेटर के मुताबिक पंत का फॉर्म भारत के लिए बड़ा चिंता का विषय है।

पंत की फॉर्म को लेकर डेनियल विटोरी की राय

ईएसपीएन क्रिकइंफो से बातचीत के दौरान विटोरी ने कहा कि, “टी-20 क्रिकेट में उन्होंने अपनी लय अभी तक सही तरह से नहीं पकड़ी है। उनको तो अब तक अपनी भूमिका भी समझ नहीं आई है, खासकर इस सीरीज के लिए तो बिल्कुल भी नहीं। कभी वो हद से ज्यादा संभलकर खेलते हैं तो कभी-कभी लापरवाह होकर बल्लेबाजी करते हुए नजर आते है। उनको देखने के बाद ऐसा महसूस ही नहीं होता है कि खेल में किसी तरह की लय है।”

न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन टी-20 मैचों में पंत सिर्फ 32 रन ही बना सके। कीपर बल्लेबाज को टेस्ट सीरीज के लिए आराम दिया गया है। हालांकि, टीम दक्षिण अफ्रीका दौरे में अपने स्टार खिलाड़ी से एक दमदार बल्लेबाजी प्रदर्शन देखने की उम्मीद कर रहा होगा।

विटोरी ने आगे कहा कि, “मुझे आश्चर्य होगा अगर वो (टीम प्रबंधन) उनसे (पंत) उनकी भूमिका को लेकर लंबी और कड़ी बात नहीं करते हैं। मुझे लगता है कि सही लय खोजने की जिम्मेदारी उन (पंत) पर है। यह सच्चाई है कि अगर वो ऐसा नहीं कर पाते हैं तो फिर टीम जल्द ही किसी और खिलाड़ी के साथ आगे जा सकता है।”