in

Good

क्रिस गेल के रिकॉर्ड को सिर्फ 2 गेंद से तोड़ने से चुके ऋषभ पंत

ऋषभ पंत ने टी20 क्रिकेट इतिहास का दूसरा सबसे तेज शतक इस मैच में लगा दिया. इस मामले में पहले स्थान पर वेस्टइंडीज के

Rishabh Pant
Rishabh Pant. (Photo Source: Twitter)

इस समय चल रही सैयद मुश्ताक़ अली टी20 टूर्नामेंट में दिल्ली का मैच आज हिमांचल प्रदेश से था जिसमे दिल्ली की टीम से खेल रहे विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने शानदार शतक जड़ दिया बल्कि उन्होंने इस शतक को पूरा करने के लिए सिर्फ 32 गेंदों का सामना किया. ऋषभ पंत की पारी की बदौलत दिल्ली की टीम ने हिमांचल को इस मैच में 10 विकेट से हरा दिया.

कप्तानी से हटाये गयें थे

ऋषभ पंत को इससे पहले दिल्ली की कप्तानी के पद से इसलिए हटा दिया गया था क्योंकी उनका फॉर्म रणजी ट्राफी के समय बेहद खारब चल रहा था और इसी कारण उनकी जगह पर टीम में मौजूद बाएं हाथ के तेज गेंदबाज प्रदीप सांगवान को कप्तानी का भार डे दिया गया था लेकिन ऋषभ ने अपनी इस पारी की बदौलत सभी को जवाब देने का काम किया.

दूसरा सबसे तेज शतक

ऋषभ पंत ने टी20 क्रिकेट इतिहास का दूसरा सबसे तेज शतक इस मैच में लगा दिया. इस मामले में पहले स्थान पर वेस्टइंडीज के क्रिस गेल है जिनके नाम पर सिर्फ 30 गेंदों में इस कारनामे को करने का रिकॉर्ड दर्ज है. गेल ने इस रिकॉर्ड को आईपीएल 2013 में पुणे वारियर्स इंडिया के खिलाफ बनाया था.

सभी को दिया जवाब

ऋषभ की इस पारी ने सबही को जहाँ जवाब देने का काम किया वहीँ आईपीएल से पहले हुयीं रिटेन प्रोग्राम में दिल्ली डेयरडेविल्स की टीम ने उन्हें रिटेन करके कोई गलत निर्णय नहीं लिया इसको भी उन्होंने सही साबित किया. पिछले काफी समय से ऋषभ पंत को लेकर उंगलिया उठ रही थी यहाँ तक कि भारतीय टीम के मुख्य चयनकर्ता ने भी उन्हें धोनी की जगह लेने के लिए अभी पूरी तरह से तैयार नहीं बताया लेकिन पंत ने अपनी इस धमाकेदार पारी से सभी को जवाब देने का काम किया.

यहाँ पर देखिये किन खिलाड़ियों के नाम पर टी20 सबसे तेज शतक का रिकॉर्ड दर्ज है

Prithvi Shaw

U-19 वर्ल्ड कप,INDvAUS: भारतीय कप्तान पृथ्वी शॉ शतक से चूके, बनाया ये रिकॉर्ड

U-19 Team win

आईसीसी U-19 वर्ल्ड कप: भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 100 रनों से हराकर किया विजयी आगाज