अश्विन-मोर्गन विवाद में सुनील गावस्कर ने इस खिलाड़ी का किया बचाव - क्रिकट्रैकर हिंदी

अश्विन-मोर्गन विवाद में सुनील गावस्कर ने इस खिलाड़ी का किया बचाव

ऋषभ पंत को उस अतिरिक्त रन के लिए मना कर देना चाहिए था- गावस्कर

Sunil Gavaskar
Sunil Gavaskar. (Photo Source: Twitter)

28 सितंबर को कोलकाता नाइट राइडर्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच खेले गए मैच में अश्विन का वो ओवर थ्रो पर रन लेने का मामला अब एक बहुत बड़ा विवाद बन गया है। इसको लेकर कई पूर्व खिलाड़ी अपनी-अपनी राय साझा कर रहे हैं। मैच में आउट होने के बाद अश्विन KKR के खिलाड़ी टिम साउदी और इयोन मोर्गन से उलझते हुए दिखे थे और इन सभी के बीच काफी बहस भी हुई थी।

इस मुद्दे पर पूर्व भारतीय कप्तान सुनील गावस्कर ने भी अपने विचार रखे हैं। गावस्कर का मानना है कि उस समय दूसरे छोर पर मौजूद ऋषभ पंत को अतिरिक्त रन लेने से मना कर देना चाहिए था। लेकिन साथ में गावस्कर ने ये भी कहा कि पंत ने उस दौरान मैच के हालात को देखते हुए उस रन के लिए दौड़ गए होंगे।

अश्विन-मोर्गन विवाद पर सुनील गावस्कर ने क्या कहा?

मिड डे के लिए लिखते हुए सुनील गावस्कर ने कहा कि “कोई ये क्यों नहीं पूछता है कि ऋषभ पंत क्यों रन के लिए भागे? मैदान पर वो पहले व्यक्ति थे जिससे गेंद टकराई थी। उस वक्त सबसे पहले पंत ही थे जिन्हें पता होना चाहिए था कि बॉल डिफलेक्ट होने के बाद उन्हें रन नहीं लेना चाहिए। शायद मैच के माहौल और टीम के कुल स्कोर में अधिक रन जोड़ने के प्रयास में उन्होंने ये रन ले लिया।”

गावस्कर का ये भी मानना है कि रविचंद्रन अश्विन को इसके लिए जिम्मेदार नहीं ठहराया जाना चाहिए। उनका मानना है कि ऋषभ पंत को उस मौके पर आकर सबसे बात करना चाहिए था और इस मामले को खत्म करना चाहिए था।

इसको लेकर उन्होंने कहा कि “अश्विन को हम क्यों जिम्मेदार ठहराएं? उस मौके पार ऋषभ पंत को बीच में आकर मामले को शांत करवाना चाहिए था। उस गर्म माहौल में खिलाड़ियों को खुद को शांत रखना काफी मुश्किल भरा काम होता है इसलिए उन्हें शायद पता नहीं होगा कि उस दौरान क्या हुआ।”