'बल्लेबाजी के दौरान उन्हें कप्तानी को भूलना होगा'- वीरेंद्र सहवाग रोहित शर्मा के फॉर्म पर - क्रिकट्रैकर हिंदी

‘बल्लेबाजी के दौरान उन्हें कप्तानी को भूलना होगा’- वीरेंद्र सहवाग रोहित शर्मा के फॉर्म पर

आईपीएल 2022 में रोहित शर्मा अब तक बल्ले से कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पाए हैं।

Virender Sehwag & Rohit  Sharma (Photo Source: Twitter)
Virender Sehwag & Rohit Sharma (Photo Source: Twitter)

पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग का मानना ​​​​है कि मुंबई इंडियंस (MI) को बुधवार को पंजाब किंग्स (PBKS) के खिलाफ अपने महत्वपूर्ण मुकाबले में रोहित शर्मा को अच्छा प्रदर्शन करना होगा। MI ने इस सीजन में अब तक लगातार चार मैच गंवाए हैं और इस दौरान उनकी गेंदबाजी एक कमजोर कड़ी बनकर सामने आई है।

सहवाग का मानना है कि पांच बार की आईपीएल चैंपियन विकेट लेने के लिए बहुत हद तक अपने नंबर एक गेंदबाज जसप्रीत बुमराह पर निर्भर है। क्रिकबज से बात करते हुए, वीरेंद्र सहवाग ने बताया कि क्यों एमआई को बोर्ड पर कुछ अतिरिक्त रन बनाने की जरूरत है जैसे चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) के खिलाफ अपने मैच में किया था।

 रोहित शर्मा के फॉर्म को लेकर वीरेंद्र सहवाग ने दिया बड़ा बयान

सहवाग ने कहा कि, “चेन्नई की तरह, मुंबई को भी टॉस हारने पर अपने गेंदबाजों के लिए बोर्ड पर अतिरिक्त रन बनाने की आवश्यकता होगी। उन्हें वो रन बनाने की आवश्यकता होगी क्योंकि वो सिर्फ 160-170 रन बनाते हैं जो कि इस गेंदबाजी के साथ पर्याप्त नहीं है। बुमराह भी अकेले सब कुछ नहीं कर सकते।”

वीरेंद्र सहवाग मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा के हालिया फॉर्म को लेकर भी चिंतित हैं। 34 वर्षीय रोहित ने आईपीएल 2022 में अब तक चार मैचों में सिर्फ 80 रन बनाए हैं। सहवाग ने कहा कि रोहित को उनकी कप्तानी की जिम्मेदारी का असर अपने बल्लेबाजी पर नहीं पड़ने देना चाहिए। सहवाग ने कहा कि, रोहित शर्मा को यह भूलना होगा कि वह एक कप्तान है जब वह बल्लेबाजी करने के लिए बाहर निकलता है और उन्हें पता होना चाहिए कि वह ‘हिटमैन’ है।

पिछले कुछ आईपीएल सीजन में रोहित शर्मा बल्ले से कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पाए हैं। पिछले चार सीजन में उन्होंने 30 से भी कम की औसत से बल्लेबाजी की है और 400 से कम रन बनाए हैं। इससे पता चलता है कि आईपीएल में रोहित शर्मा का रिकॉर्ड उतना अच्छा नहीं रहा है। इस सीजन भी वो लगातार फ्लॉप हो रहे हैं।