सेंचुरियन में भारत की ओर से केएल राहुल और दक्षिण अफ्रीका की ओर से डीन एल्गर ने अपनी-अपनी टीमों के लिए जड़ा महत्वपूर्ण शतक - क्रिकट्रैकर हिंदी

सेंचुरियन में भारत की ओर से केएल राहुल और दक्षिण अफ्रीका की ओर से डीन एल्गर ने अपनी-अपनी टीमों के लिए जड़ा महत्वपूर्ण शतक

दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक दक्षिण अफ्रीका ने 66 ओवर में पांच विकेट खोकर 256 रन बना लिए हैं।

KL Rahul and Dean Elgar (Pic Source-Twitter)
KL Rahul and Dean Elgar (Pic Source-Twitter)

इस समय दक्षिण अफ्रीका और भारत के बीच सेंचुरियन के सुपरस्पोर्ट पार्क में पहला टेस्ट मैच खेला जा रहा है। इस टेस्ट मैच के दूसरे दिन का खेल खराब रोशनी की वजह से जल्द समाप्त कर दिया गया है। दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक दक्षिण अफ्रीका ने 66 ओवर में पांच विकेट खोकर 256 रन बना लिए हैं।

इस मैच में भारतीय टीम ने अपनी पहली पारी में सभी विकेट खोकर 245 रन बनाए। टीम की ओर से बेहतरीन खिलाड़ी केएल राहुल ने 137 गेंद में 14 चौके और चार छक्कों की मदद से 101 रनों की बहुमूल्य पारी खेली। उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के किसी भी गेंदबाज को नहीं छोड़ा और सभी पर कड़ा प्रहार किया।

यही नहीं विराट कोहली ने 38 रनों का योगदान दिया जबकि श्रेयस अय्यर ने 31 रनों की बेहतरीन पारी खेली। दक्षिण अफ्रीका की ओर से कगिसो रबाडा ने 20 ओवर में 59 रन देकर 5 विकेट अपने नाम किए जबकि Nandre Burger ने तीन विकेट झटके। मार्को जानसेन और Gerald Coetzee ने 1-1 विकेट हासिल किया।

दक्षिण अफ्रीका की ओर से अनुभवी खिलाड़ी डीन एल्गर ने जड़ा बेहतरीन शतक

जवाब में दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक दक्षिण अफ्रीका ने 66 ओवर में 5 विकेट खोकर 256 रन बना लिए हैं। मेजबान की ओर से अनुभवी बल्लेबाज डीन एल्गर ने 211 गेंदों में 23 चौकों की मदद से 140* रनों की शानदार पारी खेली। डीन एल्गर के अलावा Tony de Zorzi ने 28 रनों का योगदान दिया जबकि डेविड बेडिंघम ने 87 गेंदों में 7 चौकेे और 2 छक्कों की मदद से 56 रनों की बहुमूल्य पारी खेली। मार्को जानसेन ने दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक 13 गेंद में 3* रन बना लिए हैं।

भारत की ओर से अभी तक जसप्रीत बुमराह ने 16 ओवर में 48 रन देकर दो विकेट अपने नाम किए है जबकि मोहम्मद सिराज ने भी दो विकेट झटके हैं। एक विकेट प्रसिद्ध कृष्णा ने अपने नाम किया है। दक्षिण अफ्रीका ने अभी तक भारतीय टीम के ऊपर 11 रनों की बढ़त बनाई हुई है।

close whatsapp
5 ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी जिन्होंने डेब्यू IPL मैच में ठोकी हाफ सेंचुरी IPL 2024: इन 11 विदेशी खिलाड़ियों ने लिए करोड़ों रुपये लेकिन हुए फ्लॉप IPL 2024: आईपीएल के 19वें और 20वें ओवर में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले 5 खिलाड़ी आईपीएल इतिहास के 5 सबसे तेज गेंदबाज आईपीएल 2024 में सभी 10 टीमों के हेड कोच कौन हैं? चिन्नास्वामी में RCB के खिलाफ किस टीम ने जीते हैं सबसे ज्यादा मैच IPL 2024: RCB के 3 पूर्व खिलाड़ी जो SRH में मचा रहे तबाही 4 खिलाड़ी जिन्होंने खेले हैं 500 से ज्यादा टी20 मैच MS Dhoni: बतौर CSK कप्तान धोनी के लाजवाब रिकार्ड IPL 2024 शुरू होने से पहले किन टीमों के कप्तान बदले गए