दक्षिण अफ्रीका और वेस्टइंडीज के बीच होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप मैच की संभावित Dream11 टीम पर डालिए एक नजर - क्रिकट्रैकर हिंदी

दक्षिण अफ्रीका और वेस्टइंडीज के बीच होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप मैच की संभावित Dream11 टीम पर डालिए एक नजर

एडिन मार्करम का प्रदर्शन इस मैच में दक्षिण अफ्रीका के लिए काफी महत्वपूर्ण होने वाला है।

Temba Bavuma & Kieron Pollard (Photo Source: Getty Images)
Temba Bavuma & Kieron Pollard (Photo Source: Getty Images)

टी-20 वर्ल्ड कप में सुपर-12 में ग्रुप-1 में गत विजेता वेस्टइंडीज का सामना दक्षिण अफ्रीका की टीम से होगा। दोनों ही टीमों के लिए टूर्नामेंट की शुरुआत अच्छी नहीं रही क्योंकि अफ्रीका को जहां ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 5 विकेट से हार का सामना करना पड़ा तो वहीं, वेस्टइंडीज की टीम इंग्लैंड के खिलाफ मुकाबले में सिर्फ 55 रनों पर सिमट गई थी। अब अफ्रीका और वेस्टइंडीज की नजरें अपनी पहली जीत पर होगी ताकि टूर्नामेंट में आगे का सफर थोड़ा सा आसान रह सके।

वेस्टइंडीज की टीम को लेकर किसी ने यह उम्मीद नहीं की थी कि वह सिर्फ 55 रनों पर सिमट जाएगी। लेकिन टीम के पास ऐसे मैच विनर खिलाड़ी मौजूद हैं जो बेहतर प्रदर्शन करते हुए वापसी में अहम भूमिका अदा कर सकते हैं। हालांकि, इस छोटे से लक्ष्य में भी विंडीज टीम ने इंग्लैंड के 4 विकेट गिरा दिए थे, जिसके बाद उनके गेंदबाजों से उम्मीद की जा सकती है कि वह इस मैच में उसी लय को बरकरार रख सकते हैं।

मैच जानाकारी

सुपर-12, ग्रुप-1, मैच-18 – दक्षिण अफ्रीका बनाम वेस्टइंडीज

स्थान – दुबई अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम, दुबई

समय – 26 अक्टूबर, भारतीय समयानुसार दोपहर 3 बजकर 30 मिनट

लाइव स्ट्रीमिंग – स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क और डिज्नी प्लस हॉटस्टार

पिच रिपोर्ट

दुबई के मैदान पर दिन के समय खेले जाने वाले इस मुकाबले की पिच को लेकर बात की जाए तो यह बल्लेबाजी के लिए मुफीद हो सकती है। जिसमें दूसरी बल्लेबाजी करने वाली टीम को अधिक लाभ मिलने की उम्मीद है।

संभावित अंतिम एकादश

दक्षिण अफ्रीका

पहले मैच में हार का सामना करने के बाद भी दक्षिण अफ्रीका की टीम को लेकर बात की जाए उसमें किसी तरह के कोई बदलाव की उम्मीद नहीं है। क्विंटन डी कॉक को बल्लेबाजी में अहम जिम्मेदारी निभाने की जरूरत है ताकि टीम बेहतर स्कोर बना सके। वहीं, एडिन मार्करम का प्रदर्शन भी बेहद महत्वपूर्ण होने वाला है।

संभावित एकादश – तेंबा बवुमा (कप्तान), क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर), रीस वैन डर डुसेन, एडिन मार्करम, हेनरिक क्लासेन, डेविड मिलर, ड्वेन प्रिटोरियस, केशव महाराज, कगिसो रबाडा, एनरिक नॉर्खिया, तबरेज शम्सी।

वेस्टइंडीज

विंडीज टीम को जिस तरह से पहले मैच में हार का सामना करना पड़ा था, उसके बाद टीम के लिए इस मैच में वापसी करना काफी महत्वपूर्ण हो गया है। गत विजेता इस बार भी ट्रॉफी जीतने की एक प्रबल दावेदार के तौर पर खेल रही है। कप्तान कायरन पोलार्ड को अफ्रीका के खिलाफ मैच में अपने बल्लेबाजों से बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद होगी।

संभावित एकादश – लिंडल सिमंस, एविन लुईस, क्रिस गेल, शिमरॉन हेटमायर, निकोलस पूरन (विकेटकीपर), कायरन पोलार्ड (कप्तान), आंद्रे रसल, ड्वेन ब्रावो, अकील हुसैन, ओबेद मैकॉय, रवि रामपॉल।

संभावित Dream11 टीम

क्विंटन डी कॉक, एडिन मार्करम, रीस वैन डुर डुसेन (उपकप्तान), लिंडल सिमंस, एविन लुईस (कप्तान), आंद्रे रसल, कायरन पोलार्ड, ड्वेन ब्रावो, एनरिक नॉर्खिया, तबरेज शम्सी, अकील हुसैन।