'सिराज की टांगों में स्प्रिंग है, जब भी मैं उन्हें देखता हूं वह कुछ नया पेश करते हैं'- सिराज की तारीफ में सचिन - क्रिकट्रैकर हिंदी

‘सिराज की टांगों में स्प्रिंग है, जब भी मैं उन्हें देखता हूं वह कुछ नया पेश करते हैं’- सिराज की तारीफ में सचिन

सिराज ने अब तक 10 टेस्ट में 27.7 की औसत से 33 विकेट लिए हैं।

Mohammed Siraj. (Photo by Nigel French/PA Images via Getty Images)
Mohammed Siraj. (Photo by Nigel French/PA Images via Getty Images)

भारतीय टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज बेहद कम समय में अपनी एक अलग पहचान बनाने में कामयाब रहे हैं। उन्होंने कई मुश्किल मौकों पर टीम के लिए शानदार प्रदर्शन किया है। खासकर टेस्ट मैचों में उन्होंने अपनी अलग छाप छोड़ी है। सिराज ने क्रिकेट के सबसे लंबे फॉर्मेट में एक साल पहले ऑस्ट्रेलिया में बॉर्डर-गावस्कर सीरीज के दौरान डेब्यू किया था और पहले ही टेस्ट में पांच विकेट लेकर छा गए थे।

इस बीच भारत के पूर्व क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर ने भी सिराज की जमकर तारीफ की है। तेंदुलकर ने उन्हें जल्दी सीखने वाला ( quick learner) बताते हुए तेज गेंदबाज के इरादे और ऊर्जा की सराहना की। तेंदुलकर ने कहा कि ऐसा नहीं लगता कि 27 वर्षीय सिराज टेस्ट क्रिकेट के लिए नया था, क्योंकि जब से उन्होंने बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी 2020-21 के दौरान ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ रेड-बॉल की शुरुआत की, तब से वह एक ताकत बनकर टीम के साथ रहे हैं।

सचिन ने सिराज की तारीफों के पुल बांधे

सचिन ने हाल ही में खेल पत्रकार बोरिया मजूमदार बोरिया के शो Backstage with Boria में कहा कि, “जब वह पिछले साल ऑस्ट्रेलिया में खेले, जब उन्होंने मेलबर्न में पदार्पण किया, तो ऐसा कभी नहीं लगा कि वह अपना पहला मैच खेल रहे हैं। उन्होंने यही परिपक्वता दिखाई। वहां से, उसने पीछे मुड़कर नहीं देखा। जब भी मैं उन्हें देखता हूं, कुछ नया पेश करते हैं।”

सचिन ने सिराज की सराहना करते हुए कहा कि, “उनकी टांगों में मानो स्प्रिंग हो, जो मैं देखना बहुत पसंद करता हूं। आप उनका रनअप देखें। वह पूरी तरह ऊर्जा से भरे हुए नजर आते हैं। सिराज उन गेंदबाजों में से हैं, जिनकी तरफ देख आप अंदाजा नहीं लगा सकते कि वह दिन का पहला ओवर डाल रहे हैं या फिर आखिरी। वह पूरे दमखम के साथ गेंदबाजी करते हैं, जो मुझे देखना पसंद है।”

सिराज ने भारत के लिए साल 2017 में टी-20 मैच से अंतरराष्ट्रीय करियर का आगाज किया था। मोहम्मद सिराज ने अब तक भारत के लिए 10 टेस्ट मैच खेला है, जिसमे तेज गेंदबाज ने 27.7 की औसत से 33 विकेट लिए हैं। इस दौरान उन्होंने दो चार विकेट हॉल और दो पांच विकेट हॉल लिया है।