in

संजय मांजरेकर ने वर्ल्ड कप के लिए की भारतीय टीम की घोषणा, इन खिलाड़ियों को दी जगह

इस टीम में खास बात यह है कि मांजरेकर ने एक स्लॉट के लिए कई खिलाड़ियों को चुना है। 

Sanjay Manjrekar. (Photo Source: Twitter)
Sanjay Manjrekar. (Photo Source: Twitter)

वर्ल्ड कप में भारतीय टीम के कॉम्बिनेशन पर सभी क्रिकेट विशेषज्ञ अपनी अपनी राय दे रहे हैं। हालांकि अभी वर्ल्ड कप के लिए टीम घोषित होने में अभी समय है, लेकिन यह हम सभी जानते हैं कि वर्ल्ड कप के लिए मुख्य खिलाड़ी तय हो चुके हैं।

भारतीय टीम कैसी हो? गेंदबाज़ कौन से हों और ऑलराउंडर खिलाड़ी की भूमिका में कौन रहे? ये सही सवाल हैं, जिनका जवाब सभी क्रिकेट एक्सपर्ट अपने अपने हिसाब से दे रहे हैं।

पूर्व क्रिकेटर और टीवी कॉमेंटेटर संजय मांजरेकर ने वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम का चयन किया है। इस टीम में खास बात यह है कि मांजरेकर ने एक स्लॉट के लिए कई खिलाड़ियों को चुना है।

जैसे कि चर्चा यह चल रही है कि ऑलराउंडर के तौर पर हार्दिक पांड्या, विजय शंकर और रवींद्र जडेजा में से कौन जाना चाहिए? इस सवाल पर संजय मांजरेकर ने अपनी वर्ल्ड कप टीम में तीनों ही खिलाड़ियों को चुन लिया। मांजरेकर ने इन तीनों को अपनी वर्ल्ड कप टीम में जगह दी है। महेंद्र सिंह धोनी के साथ मांजरेकर ने ऋषभ पंत को भी टीम में चुना है।

शिखर धवन और केएल राहुल एक साथ टीम में शामिल हैं। यानी कि जिन खिलाड़ियों को विकल्प के तौर पर शामिल किये जाने कि चर्चा चल रही थी मांजरेकर ने उन्हें भी चुन लिया

गेंदबाज़ो के रूप में मांजरेकर ने कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार को चुना है। यानी कि चार मुख्य गेंदबाज़ों के स्लॉट के लिए पांच गेंदबाज़ टीम में शामिल किए।

देखिए संजय मांजरेकर की वर्ल्ड कप टीम :  

शिखर धवन, रोहित शर्मा, विराट कोहली, विजय शंकर, केदार जाधव, एमएस धोनी, हार्दिक पांड्या, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, ऋषभ पंत, रविंद्र जडेजा और केएल राहुल।

 

Faf du Plessis

फाफ डू प्लेसिस ने अपने बल्लेबाज़ों से कहा, अपने स्तर को ऊंचा उठाओ, तभी वर्ल्ड कप जीतेंगे

indian team vs australia ( image source: twitter)

दिल्ली वनडे में हुए अगर फ्लॉप, तो इन दो भारतीय खिलाड़ियों को वर्ल्ड कप से होना पड़ेगा बाहर