संजय मांजरेकर ने विराट कोहली के RCB की कप्तानी छोड़ने की टाइमिंग पर उठाए सवाल - क्रिकट्रैकर हिंदी

संजय मांजरेकर ने विराट कोहली के RCB की कप्तानी छोड़ने की टाइमिंग पर उठाए सवाल

विराट कोहली अगले सीजन से आईपीएल में कप्तानी करते हुए नहीं नजर आएंगे।

Virat Kohli and Sanjay Manjrekar. (Photo Source: IPL/BCCI and Getty Images)
Virat Kohli and Sanjay Manjrekar. (Photo Source: IPL/BCCI and Getty Images)

विराट ने कल यानी 19 सितंबर के शाम को वीडियो जारी करते हुए बताया कि वो इस आईपीएल सीजन के बाद RCB की कप्तानी नहीं करेंगे। पूर्व भारतीय क्रिकेटर संजय मांजरेकर ने विराट कोहली के इस फैसले की टाइमिंग को लेकर सवाल उठाए हैं। उनका मानना है कि जिस समय पर उन्होंने ये फैसला सुनाया है, वो सही नहीं है। 

विराट कोहली एकमात्र ऐसे खिलाड़ी हैं जिन्होंने आईपीएल के सभी सीजन एक ही फ्रेंचाइजी के लिए खेला है। लेकिन इसी बीच मांजरेकर का कहना है कि उनका कप्तानी छोड़ने का टाइमिंग सही नहीं है। मांजरेकर ने इस मुद्दे पर विराट की तुलना पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी और सुनील गावस्कर से की।

विराट कोहली के कप्तानी छोड़ने के फैसले पर संजय मांजरेकर ने क्या कहा ?

संजय मांजरेकर ने कहा कि “जब सुनील गावस्कर ने 1985 के मिनी वर्ल्ड कप के आखिरी दिन ये फैसला सुनाया था और कहा था कि मेरे साथ खिलाड़ियों ने मेरे कप्तानी के आखिरी दिन पर काफी अच्छा गिफ्ट दिया है। वो सभी के लिए आश्चर्य करने वाला फैसला था लेकिन उनका कप्तानी छोड़ने का समय बिल्कुल सही था। उन्होंने बिना परिणाम की परवाह किए हुए पूरा टूर्नामेंट खेला।”

उन्होंने कहा कि “मुझे लगता है कि कप्तान होने के नाते आपको एक सीरीज पूरा खेलना चाहिए, चाहे उस सीरीज का परिणाम कुछ भी हो उसके बाद आपको फैसला लेना चाहिए। यहां तक की धोनी ने भी 2014 के ऑस्ट्रेलिया दौरे के बीच में ही टेस्ट में कप्तानी छोड़ी दी थी। जो कप्तानी के लिहाज से ठीक नहीं है।”

विराट की कप्तानी छोड़ने के फैसले पर बोलते हुए मांजरेकर ने कहा कि “विराट पिछले कुछ सालों से काफी ज्यादा वर्क लोड लेकर चल रहे थे। बतौर कप्तान उनका ये 9वां आईपीएल सीजन है। लेकिन मुझे उनकी ये छोड़ने का समय समझ नहीं आया। उन्होंने आईपीएल और टी-20 दोनों टूर्नामेंट से ठीक पहले उन्होंने कप्तानी छोड़ने का फैसला किया और मेरे समझ से कप्तानी छोड़ने का ये समय ठीक नहीं है।”