दक्षिण अफ्रीका के गेंदबाजों की शेफाली वर्मा ने लगाई जमकर क्लास, Chepauk स्टेडियम में बेहतरीन सलामी बल्लेबाज ने जड़ा रिकॉर्डतोड़ दोहरा शतक - क्रिकट्रैकर हिंदी

दक्षिण अफ्रीका के गेंदबाजों की शेफाली वर्मा ने लगाई जमकर क्लास, Chepauk स्टेडियम में बेहतरीन सलामी बल्लेबाज ने जड़ा रिकॉर्डतोड़ दोहरा शतक

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ शेफाली वर्मा ने 197 गेंदों में 23 चौके और 8 छक्कों की मदद से 205 रनों की तूफानी पारी खेली।

Shafali Verma (Pic Source-X)
Shafali Verma (Pic Source-X)

इस समय भारतीय महिला टीम दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में एकमात्र टेस्ट मैच खेल रही है। इस मुकाबले में भारतीय महिला टीम ने टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया।

भारतीय टीम के लिए अभी तक उनका यह फैसला सफल साबित हुआ है और टीम की ओर से शानदार सलामी बल्लेबाज शेफाली वर्मा ने दोहरा शतक जड़ा। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ शेफाली वर्मा ने 197 गेंदों में 23 चौके और 8 छक्कों की मदद से 205 रनों की तूफानी पारी खेली। शेफाली वर्मा ने दक्षिण अफ्रीका के किसी भी गेंदबाज को नहीं छोड़ा और सभी के खिलाफ कड़ा प्रहार किया।

यही नहीं यह महिला टेस्ट क्रिकेट का सबसे तेज दोहरा शतक है। बता दें, शेफाली वर्मा और स्मृति मंधाना ने इस एकमात्र टेस्ट मैच में काफी अच्छी शुरुआत की और पहले विकेट के लिए 292 रन की तूफानी साझेदारी की। स्मृति मंधाना ने शेफाली वर्मा का काफी अच्छा साथ दिया और 149 रनों की बहुमूल्य पारी खेली। स्मृति मंधाना के आउट होने के बाद भी शेफाली वर्मा ने एक छोर को काफी अच्छी तरह से संभाला और अपना दोहरा शतक पूरा किया।

यह बेहतरीन सलामी बल्लेबाज का टेस्ट क्रिकेट का सर्वाधिक स्कोर भी है। शेफाली वर्मा ने पांच मैच की 9 पारी में अभी तक 60.33 के औसत से 543 रन बनाए हैं। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेले जा रहे हैं मैच में शेफाली वर्मा ने Jemimah Rodrigues के साथ भी काफी अच्छी साझेदारी की और तीसरे विकेट के लिए 86 रनों की बहुमूल्य साझेदारी की।

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ शेफाली वर्मा ने एकमात्र टेस्ट में जड़ा शतक

शेफाली वर्मा दूसरी भारतीय महिला खिलाड़ी है जिन्होंने टेस्ट क्रिकेट में दोहरा शतक जड़ा है। इससे पहले यह रिकॉर्ड मिताली राज के नाम था। शेफाली वर्मा की इस पारी की तमाम लोगों ने सोशल मीडिया पर जमकर प्रशंसा की है।

फिलहाल दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेले जा रहे हैं मैच में भारतीय टीम इस समय काफी अच्छी स्थिति में है। अगर दक्षिण अफ्रीका को इस मैच में वापसी करनी है तो उन्हें भारतीय टीम के विकेट जल्द से जल्द देने होंगे और बल्लेबाजी से भी कमाल का प्रदर्शन दिखाना होगा।

close whatsapp
5 ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी जिन्होंने डेब्यू IPL मैच में ठोकी हाफ सेंचुरी IPL 2024: इन 11 विदेशी खिलाड़ियों ने लिए करोड़ों रुपये लेकिन हुए फ्लॉप IPL 2024: आईपीएल के 19वें और 20वें ओवर में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले 5 खिलाड़ी आईपीएल इतिहास के 5 सबसे तेज गेंदबाज आईपीएल 2024 में सभी 10 टीमों के हेड कोच कौन हैं? चिन्नास्वामी में RCB के खिलाफ किस टीम ने जीते हैं सबसे ज्यादा मैच IPL 2024: RCB के 3 पूर्व खिलाड़ी जो SRH में मचा रहे तबाही 4 खिलाड़ी जिन्होंने खेले हैं 500 से ज्यादा टी20 मैच MS Dhoni: बतौर CSK कप्तान धोनी के लाजवाब रिकार्ड IPL 2024 शुरू होने से पहले किन टीमों के कप्तान बदले गए