in

शेन वॉर्न ने कहा, स्मिथ और वॉर्नर के आने बाद भी नहीं बदलेंगे ऑस्ट्रेलियाई टीम के हालात, ये गिनाए कारण

शेन वॉन चाहते हैं टीम में बड़ा बदलाव

Shane Warne. (Photo by Scott Barbour/Getty Images)
Shane Warne. (Photo by Scott Barbour/Getty Images)

टीम इंडिया के हाथों चार मैचों की टेस्ट सीरीज हारने के बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम एक बार फिर आलोचकों के निशाने पर है। इस मैच में ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज एक भी शतक नहीं लगा पाए वहीं तेज गेंदबाज भी एलबीडब्ल्यू के लिए तरस गए।

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर शेन वॉर्न भी अपनी टीम के प्रदर्शन से खासे निराश है। उन्होंने कहा कि स्टीवन स्मिथ और डेविड वॉर्नर के आते ही ऑस्ट्रेलियाई टीम बदल नहीं जाएगी, इसके लिए टीम में बड़े बदलाव करना होंगे।

वॉर्न ने कहा कि स्मिथ और वॉर्नर हमारी मदद करेंगे लेकिन ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट में बड़े बदलाव की आवश्यकता है। उन्होंने इस बात पर भी चिंता जताई कि हमें अच्छे खिलाड़ी क्यों नहीं मिल पा रहे हैं। टीम को सभी स्तर पर कोचिंग पर भी ज्यादा ध्यान देने की आवश्यकता है।

पूर्व क्रिकेटर माइकल वॉन ने भी अपने एक आलेख में लिखा कि ऑस्ट्रेलियाई टीम जिस तरह की परेशानियों से गुजर रही है उससे स्मिथ और वॉर्नर की वापसी भर से राहत नहीं मिलेगी। हालांकि मार्क वॉ इस बात से इत्तेफाक नहीं रखते। उन्होंने कहा कि एक वर्ल्ड क्लास बल्लेबाज की अनुपस्थि‍ति का असर पूरी टीम पर पड़ता है।

इस पूर्व ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज ने कहा कि इन दोनों की वापसी से टीम के प्रदर्शन में सुधार होगा और यह दोनों ही खिलाड़ी बड़ा अंतर पैदा करेंगे। उन्होंने कहा कि कोहली, रूट, विलियसमन जैसे दुनिया के दो सर्वश्रेष्‍ठ बल्लेबाजों को उनकी टीम से बाहर करके देखिए, अंतर अपने आप पता चल जाएगा।

वॉर्न ने वनडे टीम की आलोचना की : दिग्गज स्पिनर शेन वॉर्न ने भारत के खिलाफ तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला के लिए चुनी गयी कंगारू टीम की अलोचना करते हुए शुक्रवार को कहा कि यह चयन आगामी विश्व कप को ध्यान में रखकर नहीं किया गया है। वॉर्न ने इसे हास्यास्पद और बिना सोचे समझे किया गया चयन करार दिया। ऑस्ट्रेलिया ने शुक्रवार को 14 सदस्यीय टीम की घोषणा कि जिसमें तेज गेंदबाज पीटर सिडल, उस्मान ख्वाजा और नाथन लॉयन की वापसी हुई है।

क्यों बाहर है स्मिथ और वॉर्नर : पिछले साल केपटाउन टेस्‍ट के दौरान बॉल टैंपरिंग विवाद के बाद क्रिकेट ऑस्‍ट्रेलिया ने स्‍टीवन स्मिथ और डेविड वार्नर पर एक-एक साल का बैन लगा दिया था। बल्‍लेबाज कैमरून बैनक्रॉफ्ट पर नौ महीने का बैन लगा।

बैनक्रॉफ्ट पर लगे बैन की अवधि में समाप्त हो गई। पूर्व कप्‍तान स्‍टीवन स्मिथ और उपकप्‍तान डेविड वार्नर पर लगा बैन इसी साल मार्च के अंत में खत्‍म हो रहा है।

Haris Sohail

पाकिस्तानी बल्लेबाज हैरिस सोहेल ने काले जादू के कारण छोड़ा दक्षिण अफ्रीका दौरा

Indian Cricket Team

टीम इंडिया ने शानदार प्रदर्शन से पाकिस्तानियों का भी जीता दिल, खिलाड़ियों ने दी बधाई