SRH के खिलाफ ऋतुराज गायकवाड़ की शानदार पारी देखने के बाद रवि शास्त्री बन गए उनके जबरा फैन - क्रिकट्रैकर हिंदी

SRH के खिलाफ ऋतुराज गायकवाड़ की शानदार पारी देखने के बाद रवि शास्त्री बन गए उनके जबरा फैन

ऋतुराज गायकवाड ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ मुकाबले में 57 गेंदो में 99 रन की पारी खेली

Ravi Shastri and Ruturaj Gaikwad
Ravi Shastri and Ruturaj Gaikwad

चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के धमाकेदार युवा ओपनर ऋतुराज गायकवाड़ ने 1 मई को खेले गए सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के खिलाफ मुकाबले में 57 गेंदो में 99 रन की पारी खेलकर अपनी बल्लेबाजी से सबको अपना दिवाना बना दिया । पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 202 रन बनाए।

ओपनर ऋतुराज गायकवाड़ और डेवोन कॉन्वे ने पहले विकेट के लिए 182 रन की रिकॉर्डतोड़ साझेदारी की। इस मुकाबले में ऋतुराज ने 57 गेंदो में 6 चौके और 6 छक्कों की मदद से 99 रन की नायाब पारी खेली। ऋतुराज 1 रन से अपने शतक बनानें को चूक गए। लेकिन इस पारी ने सभी लोगों का दिल जीत लिया।

भारतीय टीम के पूर्व खिलाड़ी और टीम के पूर्व हेड कोच रवि शास्त्री ने ऋतुराज को लेकर बयान दिया है कि, ऋतुराज ने सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के खिलाफ अपनी सर्वश्रेष्ठ पारी खेली है। इस युवा बल्लेबाज में काफी टैलेंट है और आगे आने वाले समय में यह टैलेंट भारत के लिए काफी काम आएगा।

रवि शास्त्री को ऋतुराज की बल्लेबाजी में खास बात यह लगी कि, वो तेज गेंदो को बड़ी आराम से खेल रहे थे। अगर गेंदबाजी की बात की जाए तो इस साल सबसे अच्छा पेस अटैक हैदराबाद के पास है और जिस तरह ऋतुराज ने हैदराबाद की गेंदबाजी को खेला है वह काफी सराहनीय है।

रवि शास्त्री ने ट्वीट कर लिखा कि, RG के लिए क्या कहना। मीडियम पेस और तेज गेंदबाज़ों को कितनी आराम से उन्होंने खेला है। बहुत ही अच्छी पारी खेली RG।

यहां पर देखिए रवि शास्त्री के उस ट्वीट को:

ऋतुराज को कॉन्वे का अच्छा साथ मिला

पहले बल्लेबाजी करने उतरी चेन्नई सुपर किंग्स के दोनो ओपनरों की शुरुआत काफी धीमी की। लेकिन एक बार जब वह क्रीज पर जम गए तो उसके बाद उन्होंने सभी गेंदबाजों को बैकफुट पर लाकर खड़ा कर दिया। जहां एक तरफ ऋतुराज गायकवाड़ ने 57 गेंदों में 99 रन बनाए वहीं दूसरी ओर डेवोन कॉन्वे ने 55 गेंदो में 85 रन की धमाकेदार पारी खेली। इन दोनो की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की बदौलत चेन्नई ने हैदराबाद के खिलाफ 20 ओवर में 203 रन का लक्ष्य रखा।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी हैदराबाद की टीम अभिषेक शर्मा के विकेट गिरने के बाद संभल नहीं पाई और ये मुकाबला 13 रनों से हार गई। हालांकि हैदराबाद की ओर से निकोलस पूरन ने 33 गेंदो में 66 रन बनाया लेकिन उनको किसी और खिलाड़ी का साथ नहीं मिला। कप्तान केन विलियमसन ने भी 37 गेंदों में 47 रन बनाए।

चेन्नई की ओर से मुकेश चौधरी ने 4 विकेट चटकाए। रवींद्र जडेजा भी इस मुकाबले में अपनी लय में दिखे। उन्होंने 3 ओवर में मात्र 15 रन दिए। चेन्नई सुपर किंग्स का अगला मुकाबला 4 मई को पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ है।