in , , ,

चेन्नई सुपर किंग्स के ख़िताब जीतने के बाद सौरव गांगुली ने करी धौनी की जमकर तारीफ

चेन्नई सुपर किंग्स ने रविवार की रात को सनराइजर्स हैदराबाद को 8 विकेट से फाइनल में

BCCI acting president CK Khanna presents IPL 2018 Trophy to Chennai Super Kings captain MS Dhoni. (Photo by Surjeet Yadav/IANS)
BCCI acting president CK Khanna presents IPL 2018 Trophy to Chennai Super Kings captain MS Dhoni. (Photo by Surjeet Yadav/IANS)

विश्वकप से लेकर इंडियन प्रीमियर लीग की ट्राफी तक सभी में महेंद्र सिंह धौनी ने जीत हासिल की है. चेन्नई सुपर किंग्स के तीसरी बार आईपीएल ट्राफी को जीतने के बाद धौनी ने यह बात साफ़ कर दी है कि वह एक खिलाड़ी और कप्तान के रूप में अभी भी बहुत कच कर सकते है. धौनी को आईपीएल शुरू होने से पहले उनके इस फॉर्मेट में फॉर्म को लेकर काफी आलोचना हो रही थी लेकिन आईपीएल खत्म होने के बाद उन्होंने सभी को चुप भी कराने का काम किया है.

चेन्नई सुपर किंग्स ने रविवार की रात को सनराइजर्स हैदराबाद को 8 विकेट से फाइनल में हराकर आईपीएल की सबसे सफल टीमों में से एक बन गयीं. टीम का माहौल काफी शानदार था जिसकी वजह से लगातार अपने 9 वें सीजन में चेन्नई ने प्लेऑफ में जगह बनायीं . धौनी आज भी कप्तान के रूप में काफी कारगर है जो उन्होंने अपनी रणनीति में दर्शा दिया.

चेन्नई हमेशा धौनी की ही टीम रहेगी

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने महेंद्र सिंह धौनी की कप्तान के रूप में वापसी के साथ इप ट्राफी को तीसरी बार जीतने के साथ जमकर उनकी तारीफ करी. गांगुली ने बंगाली डेली से बातचीत करते हुए बोला कि “धौनी आईपीएल में काफी शांत दिखे जिसका एक कारण उन्हें इसके बारे में पहले से ही अनुभव रहना भी है.”

अथ ही दादा ने यह भी कहा कि “धौनी खुद भी इस सीजन में अच्छा करना चाहते थे जिससे चेन्नई के चेंजिंग रूम पर भी काफी प्रभाव पड़ा और सभी खिलाड़ी कहीं ना कहीं खुद पर विश्वास कर रहे थे.”

धौनी को पिछले सीजन में राइजिंग पुणे सुपरजायन्ट्स के कप्तानी पद से हटा दिया गया था जिस वजह से वह सिर्फ एक विकेटकीपर बल्लेबाज के तौर पर खेले थे. लेकिन चेन्नई की वापसी के साथ धौनी का वही पुराना रूप सभी को एकबार फिर से देखने के मिला.

गांगुली ने ट्विट कर दी बधाई

सौरव गांगुली ने फाइनल मैच में चेन्नई की जीत के बाद ट्विट करते हुए एक तरफ बीसीसीआई की तारिक करी वहीँ दूसरी तरफ उन्होंने चेन्नई सुपर किंग्स को ख़िताब जीतने के बाद उन्हें भी बधाई देने का काम किया.

यहाँ पर देखिये गांगुली के दोनों ट्विट :

Joe Root

ये पांच खिलाड़ी डिविलियर्स की जगह ले सकते है आईपीएल के अगले सीजन में

Delhi Daredevil’s Rishabh Pant. (Photo by Surjeet Yadav/IANS)

विव रिचर्ड्स ने ऋषभ पंत की तारीफ़ करते हुए उन्हें विश्व क्रिकेट का नया पॉवर हिटर बताया